28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Hero मोटोकॉर्प ला रहा 200cc की यह दमदार बाइक, जानें खूबियां…

दोपहिया वाहन बनानेवाली भारत की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकाॅर्प जल्द ही अपनी नयी बाइक Xtreme 200S बाजार में उतारने जा रही है. कंपनी के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर मार्कुस ब्रुनसर्जर के मुताबिक, कंपनी अपनी इस 200cc वाली मोटरसाइकिल को ऑटो एक्सपो 2018 से पहले लांच करेगी. गौरतलब है कि ऑटो एक्सपो 7 फरवरी से शुरू […]

दोपहिया वाहन बनानेवाली भारत की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकाॅर्प जल्द ही अपनी नयी बाइक Xtreme 200S बाजार में उतारने जा रही है.

कंपनी के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर मार्कुस ब्रुनसर्जर के मुताबिक, कंपनी अपनी इस 200cc वाली मोटरसाइकिल को ऑटो एक्सपो 2018 से पहले लांच करेगी. गौरतलब है कि ऑटो एक्सपो 7 फरवरी से शुरू हो रहा है. आम लोगों के लिए इसे 9 फरवरी से शुरू कर दिया जायेगा.

मीडियारिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बाइक को लांच करने के पीछे कंपनी का इरादा बजाज पल्सर 200एनएस और टीवीएस अपाचे आरटीआर 200वीको सीधी टक्करदेने का है.

बात करें बाइक के डिजाइन की, तो Hero Motocorp ने अपनी नयी बाइक Xtreme 200S को स्पोर्टी लुक दिया है. बताया जाता है कि यह बाइक दो रंगों – एक्स्ट्रीम ब्लैक और रेड में उपलब्ध होगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Hero Xtreme 200S में 200cc सिंगल सिलिंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया जायेगा. यह इंजन 18.34 bhp की पावर और 17.2Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा.

बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक हो सकता है. वहीं, रियर और फ्रंट दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेककेसाथ-साथ ABS ऑप्शन भी दिया जा सकता है.

अब बात करें कीमत की, तो कंपनी ने इस बारे में अब तक कोई आधिकारिक एेलान नहीं किया है लेकिन बाजार की परिस्थितियों के मुताबिक इस स्पोर्ट्स बाइक की कीमत 90 हजार से लेकर एकलाख रुपये के बीच हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें