1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal governor gives 50 lakh grant to cm relief fund super cyclone amphan devastated 80 people died

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने सीएम राहत कोष में दिया 50 लाख का अनुदान, सुपर साइक्लोन अम्फान से भारी तबाही, 80 लोगों की मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सीएम राहत कोष में दिया 50  लाख का अनुदान.
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सीएम राहत कोष में दिया 50 लाख का अनुदान.
Twitter

कोलकाता : घातक चक्रवाती तूफान अम्फान से पश्चिम बंगाल में 80 लोगों की मौत हो गयी है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एयरपोर्ट पर इसकी जानकारी दी. दूसरी ओर सुपर साइक्लोन अम्फान से हुए नुकसान से उबरने में मदद के लिए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने 50 लाख रुपये का अनुदान मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया है. यह जानकारी खुद राज्यपाल ने दी है. उन्होंने ट्वीट किया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पास 50 लाख रुपये का अनुदान चक्रवात राहत के तौर पर उन्होंने दिया है. सभी से अनुरोध करता हूं कि क्षतिग्रस्त इलाकों को पुनर्बहाल करने और लोगों को सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए मदद करें. पढ़िए अजय कुमार की रिपोर्ट.

अम्फान की तबाही से अभी तक नहीं उबरे लोग

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अपने ट्वीट में यह भी कहा था कि शुक्रवार को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे, तब उनके साथ वह भी मौजूद रहेंगे. उल्लेखनीय है कि चक्रवात अम्फान का सर्वाधिक असर पश्चिम बंगाल पर पड़ा है. इसके प्रभाव कितने घातक रहे हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चक्रवात के गुजर जाने के 48 घंटे बाद भी पश्चिम बंगाल में मोबाइल नेटवर्क बहाल नहीं हो सका है. राज्य के उत्तर और दक्षिण 24 परगना, कोलकाता, हावड़ा, हुगली, नदिया और पूर्व मेदिनीपुर जिले में मोबाइल काम नहीं कर रहे हैं. यहां तक कि राज्य सचिवालय में भी इंटरनेट व्यवस्था बाधित हो गयी है. अब तक 80 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें