1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal election 2021 before fourth phase of election huge quantity of bomb recovered from south 24 pargana in bengal

Bengal Election 2021: चौथे चरण के चुनाव के पहले कैंनिंग पूर्व के बूथ के निकट बड़ी संख्या में बम बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चौथे चरण के चुनाव के पहले दक्षिण 24 परगना से बड़ी संख्या में बम बरामद
चौथे चरण के चुनाव के पहले दक्षिण 24 परगना से बड़ी संख्या में बम बरामद
prabhat khabar

Bengal Election 2021: बंगाल में चौथे चरण की वोटिंग दक्षिण 24 परगना सहित 5 जिलों में 10 अप्रैल को होनी है. वोटिंग से पहले आज दक्षिण 24 परगना जिले के बारुईपुर डिस्ट्रिक्ट पुलिस के अंतर्गत बासंती तथा भांगड़ थाना इलाके से पुलिस ने बड़ी संख्या में बम बरामद की है. जिले के एडिशनल एसपी इंद्रजीत बसु ने बताया कैंनिंग विधानसभा सीट के एक बूथ के निकट से 35 पीस बम बरामद की गयी. वहीं आज दोपहर 2.30 बजे बासंती थानांतर्गत खानपाड़ा, तितकुमार इलाके में एक केले के बगीचे के पास परित्यक्त जगह से बम से भरा बैग बरामद की गयी.

एडिशनल एसपी इंद्रजीत बसु ने बताया कि गुरुवार सुबह नौ बजे भांगड़ थाने की पुलिस को सूचना मिली की कैनिंग पूर्व विधानसभा के बूथ नंबर 104 के पास स्थित तालाब में बम छुपाये गये हैं. इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची और 35 बम बरामद किया. यह बता दे कि शनिवार को यहां वोटिंग होने वाली है. वहीं दूसरी तरफ बासंती में केले के बगीचे के समीप बैग की तलाशी लेने पर 21 पीस क्रूड बम बरामद हुई.इसके बाद बम निरोधी दस्ते की टीम को मौके पर बुलाया गया. उन सभी बमों को बाद में निष्क्रिय कर दिया गया. जिला पुलिस ने बताया कि आज कुछ स्थानीय लोगों ने बासंती थाने की पुलिस को उक्त इलाके में बम मौजूद होने की सूचना दी थी. लोगों ने बताया था केले के बगीचे के पास बड़ी संख्या में उन्होंने बमों को देखा है. इसके बाद बासंती थाने के आईसी अब्दुर रोब खान के नेतृत्व में टीम बनायी गयी.

बासंती थाने के आईसी के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंची और सूचना देने वाले लोगों की पहचान की. इसके बाद उन प्रत्यक्षदर्शियों को साथ लेकर पुलिस केले के बगीचे के निकट पहुंची. वहां तलाशी लेने पर पुलिस को बम मिले. पुलिस का कहना है कि दोनों मामलों की शुरुआती जांच में पता चला है कि चुनाव में हिंसा फैलाने के इरादे से बम को इकट्ठा किया गया था. फिलहाल, इस घटना में किस राजनैतिक पार्टी का हाथ है, उसका पता नहीं चल पाया है. बम इकट्ठा करने वालों की तलाश की जा रही हैं.

बता दें कि इस इलाके में चौथे चरण में 10 अप्रैल को वोटिंग है. 5 जिलों की 44 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है. इस चरण में हावड़ा की 9 (डोमजूर, बाली, हावड़ा उत्तर, हावड़ा मध्य, शिवपुर, हावड़ा दक्षिण, संकराईल, पांचला और उलुबेड़िया पूर्व), दक्षिण 24 परगना की 11 (सोनारपुर दक्षिण, भांगड़, कसबा, जादवपुर, सोनारपुर उत्तर, टालीगंज, बेहला पूर्व, बेहला पश्चिम, महेशतला, बजबज और मटियाबुर्ज), हुगली की 10 (उत्तरपाड़ा, श्रीरामपुर, चांपदानी, सिंगूर, चंदननगर, चुंचुड़ा, बालागढ़, पांडुआ, सप्तग्राम और चंडीतला), उत्तर बंगाल के अलीपुरदुआर की 5 (कुमारग्राम, कालचीनी, अलीपुरदुआर, फालाकाटा और मदारीहाट) और कूचबिहार की 9 (मेकलीगंज, माथाभांगा, कूचबिहार उत्तर, कूचबिहार दक्षिण, सीतलकुची, सिताई, दीनहाटा, नटबाड़ी और तूफानगंज) विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें