25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal Breaking News : पहली बार पुस्तक मेले में आ सकते हैं सजायाफ्ता कैदी

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

जादवपुर में किशोरी से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

जादवपुर में एक किशोरी से दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने उसके पिता को गिरफ्तार किया है. गुरुवार को आरोपी को अलीपुर कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उसे 22 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया. अदालत सूत्रों के मुताबिक सुनवाई के दौरान सरकारी वकील सुनंदा गुप्ता ने आरोपी की जमानत का विरोध किया. उन्होंने पीड़िता की मेडिकल जांच और गोपनीय बयान दर्ज कराने का अनुरोध किया. अदालत ने दोनों ही मांगों को मानकर पीड़िता की मेडिकल जांच और गोपनीय बयान का आवेदन स्वीकार कर लिया. इसके साथ आरोपी को 22 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया.

दो गांजा तस्करों को 10-10 वर्ष की सजा

सीआइडी ने खड़गपुर से 40 किलो 450 ग्राम गांजा के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया था. इनके नाम देवाशीष दास और बाप्पा दास हैं. पश्चिम मेदिनीपुर के चतुर्थ एनजीपीएस कोर्ट ने दोनों आरोपियों को दोषी करार देते हुए 10-10 वर्ष कारावास एवं एक-एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनायी. अदालत में सीआइडी की तरफ से बताया गया कि आरोपियों को 14 जनवरी 2021 को गिरफ्तार किया गया था. जेल में रहने के दौरान इनमें से बाप्पा ने इस मामले के जांच अधिकारी को धमकी भरा फोन किया था. इसके बाद मेदिनीपुर जेल में रेड कर जेल के वार्डन ने दो मोबाइल फोन उसके सेल से बरामद किया था.

ममता बनर्जी के खिलाफ सुकांत मजूमदार की कथित विवादित टिप्पणी पर तृणमूल का पलटवार

भारतीय जनता पार्टी से माफी मांगने की मांग करते हुए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) के खिलाफ की गयी ‘आपत्तिजनक टिप्पणियां’ उनकी ‘उग्र मानसिकता’ को दर्शाती है. तृणमूल की प्रतिक्रिया सुकांत मजूमदार द्वारा प्रेस से हाल में की बातचीत के दौरान ममता बनर्जी के बारे में कथित तौर पर विवादित शब्द का इस्तेमाल करने के बाद आयी है.

ग्राहक सेवा केंद्र से सावधि जमा के नाम पर 10 लाख का गबन

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले ( Birbhum district) के लाभपुर में एक सरकारी बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मचारियों पर कई ग्राहकों के 10 लाख रुपये से ज्यादा की राशि का गबन करने का आरोप है. सावधि जमा के नाम पर यह राशि लेकर आरोपी फरार हो गये हैं. इस बाबत शिकायत मिलने पर पुलिस जांच में जुट गयी है. पुलिस को बताया गया है कि हाल में लाभपुर के एक ही परिवार के तीन सदस्य अपने रुपये सावधि जमा करने सरकारी बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र में गये थे. ग्राहक सेवा केंद्र के प्रतिनिधियों ने तीनों सदस्यों से चार लाख 80 हजार रुपये ले लिये और कहा कि सावधि जमा हो गया है.

दिलीप घोष ने ममता बनर्जी पर कसा तंज कहा, सीएम की सद्भावना रैली में कोई हिंदू नहीं होगा शामिल

पश्चिम बंगाल भाजपा सांसद दिलीप घोष ने कहा कि 22 जनवरी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Chief Minister Mamata Banerjee) की सद्भावना रैली में कोई हिंदू शामिल नहीं होगा. कुछ तत्व ऐसे हैं, जो वहां जायेंगे. उन्होंने कहा कि राम के खिलाफ तृणमूल रैली निकाल रही है. सद्भावना रैली निकालने से पहले तृणमूल को अपने भीतर सद्भावना लाना होगा. सद्भावना रैली के नाम पर हिंदू विरोधियों को एकजुट किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जिसके शरीर में हिंदू का खून है, शायद वह रैली में नहीं जायेगा. जो अपराधी है, तृणमूल की शरण में है, ऐसे लोग ही रैली में जायेंगे. उन्होंने कहा कि सीएए संसद से पास होने के बाद जिन लोगों ने ट्रेनों व बसों में आग लगायी, रेल लाइन तोड़ दिये, ऐसे कुछ देशद्रोही किस्म के लोग रैली में दिखेंगे.

कांकसा गैस लिफ्टिंग कंपनी के गेट के समक्ष आदिवासी समुदाय का विरोध प्रदर्शन

पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना इलाके के मलानदिघी ग्राम पंचायत अधीन आकंदरा ग्राम स्थित एक निजी गैस लिफ्टिंग कंपनी के गेट के समक्ष शुक्रवार को विभिन्न मांगों को लेकर आदिवासी समुदाय द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया. सुबह से ही भारत जकात माझी परगना महल के नेतृत्व में यह विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ. इसके कारण उक्त कंपनी के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. उत्तेजना व तनाव को देखते हुए कांकसा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और परिस्थिति को नियंत्रित करने में जुट गयी.

धूपगुड़ी को अलग महकमा बनाने की विज्ञप्ती जारी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने गुरुवार को घोषणा की थी कि धूपगुड़ी को अलग उपमंडल बनाने को लेकर कानूनी उलझन सुलझ गयी है. तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर अधिसूचना पोस्ट करते हुए लिखा है कि तृणमूल अपने वादे को पूरा करना जानती है. तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव ने यह भी लिखा कि पिछले 2 सितंबर को मैंने वादा किया था कि धूपगुड़ी को एक अलग डिवीजन में बदल दिया जाएगा. हमारी मां,माटी, मानुष की सरकार ने इसे पूरा किया है. यहां तक ​​कि मीलों दूर से भी मैं आज वहां लोगों के उत्साहित चेहरे देख सकता हूं.

पहली बार पुस्तक मेले में आ सकते हैं सजायाफ्ता कैदी

इस वर्ष पुस्तक मेले में सजायाफ्ता कैदी भी प्रस्तुति दे सकते हैं. इस बाबत राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष लीना गंगोपाध्याय ने जेल विभाग के एक शीर्ष अधिकारी को ई-मेल भेजा है. बताया जा रहा है कि बर्दवान केंद्रीय सुधार गृह के कुछ कैदी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. यदि यह प्रयास सफल होता है, तो यह इस तरह का पहला मामला होगा.जानकारी के अनुसार, बर्दवान केंद्रीय सुधार गृह में कई ऐसे कैदी हैं, जो सांस्कृतिक गतिविधियों में शामिल हैं. आयोग की अध्यक्ष ने जेल विभाग के एक शीर्ष अधिकारी को ई-मेल भेज संयुक्त कार्यक्रम आयोजित करने का प्रस्ताव भेजा है. इस संबंध में जेल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अगर ऐसा कोई आवेदन मिलता है, तो कानून के मुताबिक उस पर विचार किया जायेगा. बता दें कि आयोग की ओर से नौ कैदियों को पुस्तक मेले में उसके स्टॉल पर कार्यक्रम आयोजित करने के लिए भेजने का अनुरोध किया गया है.

70 साल की उम्र मिला शिक्षक नियुक्ति का पत्र

पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में देखने को मिला अजीबाे-गरीब मामला. प्रशिक्षण के बावजूद शिक्षक की नौकरी नहीं मिली. बाद में पैनल रद्द कर दिया गया. कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के बाद भी कोई समाधान नहीं निकला. अभ्यर्थियों ने नौकरी के लिए वर्षों इंतजार किया. अब उनकी उम्र 60 वर्ष से अधिक हो गयी है. आखिर में उन्हें नियुक्ति पत्र तब मिला, जब वे सेवानिवृत्ति की उम्र पार कर चुके हैं. हुगली प्राइमरी एजुकेशन बोर्ड की ओर से हाल में ऐसे 66 लोगों को नियुक्ति पत्र दिया गया है, जो 60 वर्ष से अधिक के हैं. चार लोगों की मौत भी हो चुकी है. इस उम्र में नियुक्ति पत्र मिलने से उनका चौंकना स्वाभाविक है.

ममता बनर्जी 24 को पूर्व बर्दवान में करेंगी प्रशासनिक बैठक

लोकसभा चुनाव के पूर्व एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगामी 24 जनवरी को पूर्व बर्दवान जिला में आ रही हैं. इस दिन बर्दवान के गोदार मैदान में मुख्यमंत्री जिला प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी. इस दिन मुख्यमंत्री सभा से विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास और राज्य सरकार की विभिन्न परियोजनाओं के लिए सेवाएं प्रदान करेंगी. बताया जाता है की मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर अभी से ही जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. जिले के समस्त विकासमूलक कार्यों का डीएम पूर्णेंदु मांझी जायजा लेना शुरू कर दिए है.

22 जनवरी को छुट्टी घोषित करने की मांग को लेकर सुकांत ने सीएम को लिखा पत्र

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को छुट्टी घोषित करने की मांग को लेकर बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है.

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन छुट्टी घोषित करने की मांग को लेकर सुकांत मजूमदार ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र

जलपाईगुड़ी में अलग कामतापुर राज्य समेत कई मांगों को लेकर रेल रोको अभियान

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुडी जिले में अखिल कामतापुर छात्र संघ (एकेएसयू) के सदस्यों द्वारा अलग राज्य की अपनी मांग को लेकर शुक्रवार को सुबह रेल की पटरियां अवरुद्ध किए जाने के कारण रेल सेवाएं बाधित रहीं.

पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी 24 को पूर्व बर्दवान में करेंगी प्रशासनिक बैठक

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें