14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal Breaking News : सुजीत बोस के बेटे को साथ लेकर सुजीत बोस के एक और ठिकाने पर पहुंची ईडी

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर सीएम ने दी श्रद्धांजलि

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने श्रद्धांजलि अर्पित की है. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शुक्रवार को एक पोस्ट के माध्यम से मुख्यमंत्री ने श्रद्धांजलि अर्पित की, जिसमें उन्होंने लिखा : स्वामी विवेकानंद की जयंती के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि. नमन. उल्लेखनीय है कि स्वामी विवेकानंद का नाम इतिहास में एक ऐसे विद्वान के रूप में दर्ज है, जिन्होंने मानवता की सेवा को अपना सर्वोपरि धर्म माना. गौरतलब है कि उनकी जयंती को पूरा राष्ट्र ‘युवा दिवस’ के रूप में मनाता है. शुक्रवार को राज्य सहित पूरे देश में युवा दिवस मनाया गया.

संदेशखाली में ईडी टीम पर हमले के सिलसिले में दो गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में पिछले सप्ताह तृणमूल कांगेस के नेता शाहजहां शेख के घर पर छापे के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर हुए हमले के सिलसिले में शुक्रवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. उसने बताया कि गिरफ्तार किये गये व्यक्तियों की पहचान महबूब मोल्लाह और सुकोमल सरदार के रूप में हुई है. बशीरहाट के पुलिस अधीक्षक जॉबी थॉमस ने से कहा, विभिन्न वीडियो फुटेज के आधार पर आज हमने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया.

सुजीत बोस के बेटे को साथ लेकर सुजीत बोस के एक और ठिकाने पर पहुंची ईडी

तलाश अभी भी जारी है. सुजीत बोस के बेटे को साथ लेकर सुजीत बोस के एक और ठिकाने पर पहुंची ईडी. श्रीभूमि क्लब के विपरीत दिशा में एक फ्लैट में गये. स्थानीय लोगों ने बताया कि उस फ्लैट में सुजीत का ऑफिस है. वह कभी-कभी वहां बैठते है. हालांकि, सुजीत के बेटे समुद्र बोस ने कहा कि एक प्रक्रिया चल रही है वह मदद कर रहा है.

मंत्री निशिथ प्रमाणिक को सुप्रीम कोर्ट से मिली सुरक्षा

उच्चतम न्यायालय ने 2018 के हत्या के प्रयास मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक ( Nisith Pramanik) के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने का शुक्रवार को पश्चिम बंगाल पुलिस को आदेश दिया है. न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी और न्यायमूर्ति पंकज मिथल की पीठ ने कलकत्ता उच्च न्यायालय की जलपाईगुड़ी सर्किट पीठ के चार जनवरी के आदेश को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर सुनवाई की. जलपाईगुड़ी सर्किट पीठ ने मामले में उन्हें अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था.

ईडी की सुजीत बसु व तापस राय से पूछताछ जारी

ईडी के अधिकारियों की मंत्री सुजीत बोस व तापस राय से पिछले 5 घंटे से पूछताछ जारी है.

बंगाल पुलिस ने माओवादी नेता सब्यसाची गोस्वामी को किया गिरफ्तार

माओवादी नेता सब्यसाची गोस्वामी की पुलिस और एनआईए को लंबे समय से तलाश थी. वह एनआईए की मोस्ट वांटेड सूची में था. उस पर 10 लाख रुपये का इनाम था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक उसे पुरुलिया से गिरफ्तार किया गया है. सब्यसाची माओवादियों की सेंट्रल कमेटी का सदस्य है. सुनने में आया था कि वह जंगलमहल में एक नया सशस्त्र दस्ता बनाने का काम कर रहा था.टीम में नए सदस्यों को शामिल करने का काम जोरों पर चल रहा था. बीच-बीच में मीटिंग भी चलती रही. हथियार इकट्ठा करके हमले का नीला पैटर्न फिर से तैयार किया जा रहा था.

बंगाल भ्रष्टाचार से भर गया : दिलीप घोष

भाजपा सांसद दिलीप घोष का कहना है कि मैं नारे सुनता था, खेल खेला जाएगा. लेकिन यह कब होगा ? अब खेल शुरू हो रहा है और यह खेल अभी जारी रहेगा. बंगाल भ्रष्टाचार से भर गया है. जिन लोगों ने भ्रष्टाचार किया है, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. बंगाल भ्रष्टाचार मुक्त होगा. वहीं भाजपा पार्षद सजल घोष को कहना है कि ईडी उन लोगों के घर की तलाशी ले रही है जहां कई राज छिपे हुए है. जब ईडी और सीबीआई जाती है तो सवाल उठना स्वाभाविक है.

संदेशखलीकांड से शिक्षा लेते हुए सीआरपीएफ को साथ लेकर ईडी पहुंची अग्निशमन मंत्री के घर

पश्चिम बंगाल में संदेशखलीकांड को एक सप्ताह बीत चुका है. शुक्रवार सुबह ईडी (ED) ने तीन जगहों पर नया ऑपरेशन चलाया. लेकिन केंद्रीय जांच एजेंसी संदेशखाली और बनगांव की घटना से 'सीख' लेते हुए शुक्रवार की छापेमारी के दौरान में काफी सतर्क नजर आई. ईडी के अधिकारियों को अतिरिक्त केंद्रीय बलों के साथ बंगाल के अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा मंत्री सुजीत बोस, तृणमूल कांग्रेस विधायक तापस रॉय और उत्तरी दमदम नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष सुबोध चक्रवर्ती के आवासों पर छापे मारे है. केंद्रीय जांच एजेंसी के साथ जब भी सेना छापेमारी पर जाती है तो उनके हाथों में हमेशा बंदूकें देखी जाती हैं लेकिन शुक्रवार को फोर्स के पास आत्मरक्षा के लिए ढाल और हेलमेट के साथ ही उनके हाथों में लाठी-डंडे भी नजर आये. यानी की पूरी सुरक्षा के साथ इस बार ईडी ने छापेमारी अभियान चलाया है.

ED Raid: कोलकाता में टीएमसी मंत्रियों के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, सुजीत बोस और तापस रॉय के घर पहुंची टीम

सुजीत बोस, तापस रॉय व सुबोध चक्रवर्ती के घर पर तलाशी जारी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नगर निकायों में भर्तियों में अनियमितता मामले की जांच को लेकर शुक्रवार सुबह पश्चिम बंगाल के अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा मंत्री सुजीत बोस, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) विधायक तापस रॉय और उत्तरी दमदम नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष सुबोध चक्रवर्ती के आवासों पर छापे मारा है. उनके घरों में तलाशी अभियान जारी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें