1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. weather alert torrential rains alert upto august 6 for flood hit bengal people fleeing mtj

Weather Alert: बाढ़ से जूझ रहे बंगाल में फिर भारी बारिश का अलर्ट, पलायन करने लगे लोग

मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर व दक्षिण 24 परगना, पूर्वी व पश्चिमी मेदिनीपुर, बर्दवान, हावड़ा और हुगली में भारी बारिश की संभावना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Alert: 6 अगस्त तक बंगाल में होगी मूसलाधार बारिश
Weather Alert: 6 अगस्त तक बंगाल में होगी मूसलाधार बारिश
Prabhat Khabar

Weather Alert|West Bengal Monsoon|कोलकाता (मधु सिंह): लगातार एक सप्ताह तक की भारी बारिश (Torrential Rain in Bengal) से जलमग्न हुए बंगाल (West Bengal Weather Report) के कई जिलों के लोगों को अभी राहत मिली भी नहीं थी कि मौसम विभाग (IMD) ने तीन दिन तक भारी बारिश का अलर्ट (Torrential Rain Alert) जारी कर दिया है. मौसम विभाग (Weather Department) ने कहा है कि प्रदेश में 6 अगस्त तक कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) होगी.

मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर व दक्षिण 24 परगना, पूर्वी व पश्चिमी मेदिनीपुर, बर्दवान, हावड़ा और हुगली में भारी बारिश की संभावना है. गौरतलब है कि मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ (West Bengal Flood) प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति और भयावह रूप धारण कर सकती है. उत्तर और दक्षिण बंगाल (South Bengal) दोनों क्षेत्रों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान उत्तर बंगाल के दार्जीलिंग, कलिम्पोंग, अलीपुरदुआर, कूचबिहार व जलपाईगुड़ी जिलों में भारी बारिश के आसार हैं. बारिश से सूबे के पर्वतीय इलाकों में भूस्खलन की भी आशंका है. दक्षिण बंगाल के तटीय जिलों उत्तर व दक्षिण 24 परगना और पूर्व मेदिनीपुर में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गयी है.

गुरुवार को भी कोलकाता में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. दिनभर आसमान में बादल छाये रहेंगे. कोलकाता में बुधवार को दिनभर बारिश होती रही. महानगर के कई इलाकों के लोग एक बार फिर जलजमाव की समस्या से जूझ रहे हैं. पूर्वी व पश्चिमी बर्दवान, पश्चिमी मेदिनीपुर, हुगली, हावड़ा और दक्षिण 24 परगना जिलों के विभिन्न स्थानों पर बाढ़ के हालात हैं. भारी बारिश के कारण बांधों पर दबाव काफी बढ़ा गया है.

हावड़ा जिला से पलायन कर रहे लोग

उल्लेखनीय है कि हावड़ा जिला के बावनगाछी, संतरागाची, विवेकनगर से लोग अब पलायन करने लगे हैं, क्योंकि पिछले एक सप्ताह से उनके घरों में घुटना भर पानी जमा है. मौसम विभाग के नये अलर्ट ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. इसलिए वे अपना घर छोड़कर सुरक्षित जगहों पर जाने के लिए मजबूर हो गये हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें