20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

46 घंटे गुजर गये फिर भी विष्णुपुर के विधायक तन्मय घोष के घर व दफ्तर पर आयकर अधिकारियों की छापेमारी जारी

विधायक के आय-व्यय में हेरफेर करने से जुड़ी जानकारी मिली थी. आय से अधिक संपत्ति होने की भी जानकारी मिली थी. इसके बाद वे छापेमारी के लिए आये. छापेमारी में कुछ कागजात व कुछ इलेक्ट्रॉनिक दस्तावेज जब्त किये गये हैं. इसकी जांच चल रही है.

पश्चिम बंगाल के विष्णुपुर के विधायक तन्मय घोष (Vishnupur MLA Tanmay Ghosh) के साथ आयकर विभाग के अधिकारियों की मैराथन पूछताछ जारी है. इसके अलावा तन्मय घोष के अकाउंटेंट अरूप सामंत को आयकर अधिकारियों ने शिवानी राइस मिल में पूछताछ के लिए बुलाया. लगभग 46 घंटे बीत चुके हैं और आयकर विभाग अभी भी बिष्णुपुर से भाजपा के टिकट पर जीते तृणमूल विधायक तन्मय घोष के परिवार के चावल मिल पर छापेमारी कर रहा है. कार्यालय के कर्मचारी अभी भी अंदर फंसे हुए हैं. विधायक तन्मय घोष गुरुवार करीब 13 घंटे तक राइस मिल के अंदर थे. रात 9:30 बजे विधायक तन्मय घोष राइस मिल से निकले. गुरुवार को 13 घंटे बाद शुक्रवार सुबह से आयकर अधिकारियों ने विधायक तन्मय घोष को फिर से बुलाया. आयकर विभाग के अधिकारी शुक्रवार को भी तन्मय घोष के सभी दस्तावेजों की दोबारा जांच करेंगे.

घर व दफ्तर के सदस्यों एवं कागजातों की जांच कर रही आयकर विभाग की टीम

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग के अधिकारी विष्णुपुर के चुरामणिपुर स्थित विधायक के घर में बुधवार दोपहर को पहुंचे थे. खबर लिखे जाने तक छापेमारी जारी थी. आयकर विभाग की टीम ने विधायक के इलाके में चावल मिल में भी आयकर के अधिकारी पहुंचे और लंबे समय तक वहां भी आय-व्यय का ब्योरा लिया. आयकर विभाग सूत्रों का कहना है कि उन्हें विधायक के आय-व्यय में हेरफेर करने से जुड़ी जानकारी मिली थी. आय से अधिक संपत्ति होने की भी जानकारी मिली थी. इसके बाद वे छापेमारी के लिए आये. छापेमारी में कुछ कागजात व कुछ इलेक्ट्रॉनिक दस्तावेज जब्त किये गये हैं. इसकी जांच चल रही है.

Also Read: Mahua Moitra News: महुआ मोइत्रा को आखिर क्यों नहीं मिल रहा टीएमसी का साथ? ममता बनर्जी भी खामोश
ईडी ने राशन डीलरों से की पूछताछ

राशन वितरण घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच के दायरे में कुछ राशन डीलर भी हैं. घोटाले में बिचौलियों के जरिये कुछ राशन डीलरों ने किसानों से सस्ती कीमत पर धान खरीद कर उसे अवैध तरीके से खुले बाजार में बेचा भी. सूत्रों के अनुसार ईडी ने छह राशन डीलरों से पूछताछ की. इससे पहले, नदिया के रानाघाट और हरिणघाटा स्थित राशन डीलरों से भी पूछताछ की गयी थी. गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ईडी के अधिकारियों ने नदिया के रानाघाट और हरिणघाटा इलाके में चावल व आटा मिलों के व्यवसायियों के ठिकानों पर भी छापेमारी की थी.

Also Read: Mahua Moitra News: महुआ मोइत्रा को आखिर क्यों नहीं मिल रहा टीएमसी का साथ? ममता बनर्जी भी खामोश

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें