1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. upen biswas quits trinamool congress party mamata banerjee shocks before eight phase west bengal election 2021 avh

आठवें चरण के मतदान से पहले ममता बनर्जी को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री उपेन विश्वास ने दिया पार्टी से इस्तीफा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mamata Banerjee
Mamata Banerjee
Twitter

पश्चिम बंगाल में आठवें चरण के मतदान से पहले ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, पूर्व मंत्री और रिटा आईपीएस अधिकारी उपेन विश्वास ने टीएमसी छोड़ दी है. विश्वास ने इस संबंध में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रतो बख्शी को ईमेल के जरिए पत्र लिखा है.

उपेन विश्वास ने अपने पत्र में कहा है कि वे अब पार्टी छोड़ रहे हैं. हालांकि उन्होंने पार्टी से किसी भी तरह के मतभेद से भी इंकार किया है. विश्वास ने कहा है कि ममता बनर्जी के साथ उनका संबंध पहले की तरह ही बना रहेगा. उपेन विश्वास 2011 में तृणमूल कांग्रेस का दामन थामे थे, लेकिन पिछले साल नागरिकता संशोधन कानून पर पार्टी हाईकमान के साथ उनका मतभेद शुरू हो गया था.

ममता सरकार में थे मंत्री- सीबीआई के संयुक्त निदेशक के पद से रिटायर होने के बाद 2011 में विश्वास की एंट्री राजनीति में हुई. इसी साल ममता बनर्जी की टीएमसी की बंगाल में सरकार बनीं. ममता ने उपेन विश्वास को अपने कैबिनेट में मंत्री बनाया. साल 2016 में विश्वास चुनाव हार गए, जिसके बाद ममता बनर्जी ने उन्हें मंत्री पद का दर्जा देते हुए बंगाल के एससी, एसटी और ओबीसी आयोग के चैयरमेन बनाया.

आठवें चरण का चुनाव कल- बता दें कि पश्चिम बंगाल में आठवें एवं अंतिम चरण का मतदान है. इस चरण में 35 सीटों पर वोट डाला जाएगा. राज्य में अब तक 257 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है. बंगाल चुनाव में इस बार मुख्य मुकाबला टीएमसी और बीजेपी के बीच है. वहीं कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने में जुटे हैं.

Posted By: Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें