1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. tmc calls mega meeting on 5th june to discuss post bengal assembly election result situations abk

‘खेला होबे’ के बाद दिल्ली के दंगल पर TMC की नजर, लॉकडाउन के बीच 5 जून को पार्टी की मेगा मीटिंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल की सीएम ममता बनर्जी
बंगाल की सीएम ममता बनर्जी
फाइल फोटो (पीटीआई)

पश्चिम बंगाल में कोरोना संकट के बढ़ते मामलों के बीच 15 जून तक लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया है. अब, टीएमसी ने लॉकडाउन में 5 जून को पार्टी की मेगा मीटिंग बुलाई है. मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी या पार्टी के पदाधिकारी फिजिकली मौजूद रहेंगे, इसके बारे में कुछ पता नहीं चला है. बताया जाता है कि पार्टी की मेगा मीटिंग में कोरोना लॉकडाउन की गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जाएगा. कोलकाता के तृणमूल भवन में आयोजित बैठक में सीएम ममता बनर्जी के अलावा पार्टी के सांसद, मंत्री, विधायक समेत तमाम पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

मीटिंग में पार्टी संगठन से जुड़े अहम फैसले

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी के मुताबिक 5 जून को टीएमसी की मेगा मीटिंग में कार्यकारिणी दो बजे से जुटेगी. पार्टी के सांसद, विधायक और जिलाध्यक्षों के साथ दोपहर तीन बजे से मीटिंग की जाएगी. बैठक के दौरान पार्टी के नेताओं की नई जिम्मेदारियां तय की जाएगी. कई पदों पर फेरबदल किए जाने की संभावना है. मीटिंग के बाद फैसले सार्वजनिक किए जाएंगे.

दिल्ली में तीसरा मोर्चा बनाएगी टीएमसी? 

इस बार के बंगाल विधानसभा के चुनाव रिजल्ट में 292 विधानसभा सीटों में से 213 पर टीएमसी ने जीत दर्ज की थी. जबकि, बीजेपी को 77 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. रिजल्ट में लेफ्ट पार्टी, कांग्रेस और आईएसएफ के तीसरे फ्रंट की हालत सबसे खस्ता थी. पश्चिम बंगाल में हैट्रिक बनाने के बाद टीएमसी की नजर दिल्ली के दंगल पर है. सियासी जानकारों की मानें तो पश्चिम बंगाल की जीत से टीएमसी काफी उत्साहित है. लिहाजा, टीएमसी पश्चिम बंगाल में मिली बंपर जीत की बदौलत दिल्ली में तीसरे मोर्चे के गठन की कोशिश तेज करे तो इसमें किसी को कोई भी संशय नहीं होना चाहिए. फिलहाल, सभी की नजरें 5 जून को होने वाली पार्टी की मेगा मीटिंग पर है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें