18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालWest Bengal : राहुल गांधी ने कहा,देशभर में व्याप्त अन्याय के खिलाफ लड़ेगा ‘I.N.D.I.A’ गठबंधन

West Bengal : राहुल गांधी ने कहा,देशभर में व्याप्त अन्याय के खिलाफ लड़ेगा ‘I.N.D.I.A’ गठबंधन

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि यात्रा से ‘न्याय’ शब्द को इसलिए जोड़ा गया है क्योंकि ‘देशभर में अन्याय व्याप्त है.भाजपा और आरएसएस नफरत और हिंसा फैला रहे हैं.अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कूचबिहार जिले के बशीरहाट में यात्रा के पहुंचने पर राहुल गांधी का स्वागत किया है.

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ ने बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल में प्रवेश किया और इस मौके पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने विश्वास जताया कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (I.N.D.I.A) देशभर में अन्याय के खिलाफ लड़ेगा. भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर नफरत और हिंसा को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि यात्रा से ‘न्याय’ शब्द को इसलिए जोड़ा गया है क्योंकि ‘देशभर में अन्याय व्याप्त है.

अधीर रंजन चौधरी ने राहुल गांधी का स्वागत किया

राहुल गांधी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘भाजपा और आरएसएस नफरत और हिंसा फैला रहे हैं. हमने यात्रा के साथ ‘न्याय’ शब्द जोड़ा है क्योंकि देशभर में अन्याय व्याप्त है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कूचबिहार जिले के बशीरहाट में यात्रा के पहुंचने पर राहुल गांधी का स्वागत किया है. यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर में शुरू हुई थी और 20 मार्च को यह मुंबई में समाप्त होगी. यात्रा 15 राज्यों के 110 जिलों से गुजरते हुए 67 दिनों में 6,713 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली है.

Also Read: लोकसभा चुनाव से पहले टीएमसी के आगे कांग्रेस ने टेके घुटने? ममता बनर्जी के ऐलान के बाद जयराम रमेश ने कही ये बात
कूचबिहार में मां भवानी चौक से शुरु होगी राहुल गांधी की पदयात्रा

भारत जोड़ो न्याय यात्रा कूचबिहार जिले के खागराबारी चौक की ओर बढ़ेगी जहां राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे. तूफानगंज और कूचबिहार शहर से गुजरने के बाद गांधी कूचबिहार में मां भवानी चौक से पदयात्रा करेंगे. यात्रा बस के जरिए घोक्साडांगा में जारी रहेगी इसके बाद रात्रि विश्राम के लिए अलीपुरद्वार जिले के फालाकाटा पहुंचेगी. 26-27 जनवरी को दो दिन के विराम के बाद यात्रा जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, उत्तर दिनाजपुर और दार्जिलिंग जिलों से गुजरेगी और 29 जनवरी को बिहार में प्रवेश करेगी.

Also Read: इस कारण ममता बनर्जी ने छोड़ दिया I.N.D.I.A, देखें वीडियो
यात्रा 31 जनवरी को मालदा के रास्ते पश्चिम बंगाल में फिर से प्रवेश करेगी

इसके बाद यात्रा 31 जनवरी को मालदा के रास्ते पश्चिम बंगाल में फिर से प्रवेश करेगी और मुर्शिदाबाद से होकर गुजरेगी तथा एक फरवरी को राज्य से प्रस्थान करेगी. मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों को राज्य में कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. यात्रा का पश्चिम बंगाल चरण पांच दिनों में छह जिलों और छह लोकसभा क्षेत्रों दार्जिलिंग, रायगंज, उत्तर और दक्षिण मालदा और मुर्शिदाबाद में दो संसदीय क्षेत्रों से होकर गुजरेगा जिसके तहत 523 किलोमीटर की यात्रा होगी अप्रैल व मई 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद यह गांधी की राज्य की पहली यात्रा है.

Also Read: Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने भाजपा पर कसा तंज, बंगाल में रोजगार के अवसर बंद होने के लिये राम-बाम जिम्मेदार
तृणमूल कांग्रेस ने यात्रा से दूर रहने का फैसला किया

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी जिसके एक दिन बाद यात्रा के पश्चिम बंगाल चरण की शुरुआत हुई है. कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस दोनों 2024 के संसदीय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन राजग का मुकाबला करने के लिए गठित विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (I.N.D.I.A) के घटक दल हैं. यात्रा के बारे में जानकारी की कमी का हवाला देते हुए तृणमूल कांग्रेस ने यात्रा से दूर रहने का फैसला किया है.

Also Read: सीट शेयरिंग की वजह से I.N.D.I.A. गठबंधन में टूट! ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर लगाए आरोप, जानें क्या

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें