21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालटॉम एंड जेरी ऑन व्हील्स : बच्चों के सफर को आनंददायक बनाने के लिए मेट्रो रेलवे की पहल

टॉम एंड जेरी ऑन व्हील्स : बच्चों के सफर को आनंददायक बनाने के लिए मेट्रो रेलवे की पहल

नॉर्थ-साउथ मेट्रो के मेधा रेक के अंदर लगे डिजिटल डिस्प्ले स्क्रीन और स्टेशन पर लगे स्क्रीम में केवल रुट मैप व स्टेशनों की जानकारी प्रस्तुत किया जाता था. इस सुविधा का लाभ छोटे बच्चों को ज्यादा मिलेगा जो अत्यधिक भीड़ देखकर खबराते हैं.

श्रीकांत शर्मा, कोलकाता. अपने यात्रियों की हर सुविधा का ख्याल रखने वाला मेट्रो रेलवे (Metro Railway) अब बच्चों को लुभाने व बहलाने के लिए एक विशेष सेवा का शुभारंभ किया है. यानी मेट्रो में यात्रा के दौरान बच्चे कार्टून शो का आनंद उठा सकेंगे. इंफोटेनमेंट के तहत इस सुविधा को फिल्हाल नॉर्थ-साउथ मेट्रो की मेधा रेक में डिजिटल जिस्प्ले स्क्रीन लगाया गया है. इस स्क्रीन पर अब इंफोटेनमेंट के साथ बच्चों के लिए कार्टून शो के साथ बच्चों के लिए मनोरंजन सामाग्री प्रसारित किया जायेगा. नॉर्थ-साउथ मेट्रो के मेधा रेक के अंदर लगे डिजिटल डिस्प्ले स्क्रीन और स्टेशन पर लगे स्क्रीम में केवल रुट मैप व स्टेशनों की जानकारी प्रस्तुत किया जाता था. इस सुविधा का लाभ छोटे बच्चों को ज्यादा मिलेगा जो अत्यधिक भीड़ देखकर खबराते हैं. ऐसे बच्चों को बहलाने के लिए रेलवे की पहले को हर कोई सराह रहा है. खास कर उत्तर-दक्षिण मेट्रो रुट में नित्ययात्री मेट्रो में कार्टून शो दिखाने की शुरुआत का ज्यादा साकारात्मक पहल मान रहे हैं.


नॉर्थ-साउथ मेट्रो के मेधा रेक के डिजिटल डिस्प्ले स्क्रीन में दिखाया जायेगा कार्टून शो

मेट्रो रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने बताया कई बार मेट्रो में अंजान व्यक्तियों को देखकर असहज महसूस करने लगते हैं. छोटे बच्चे कई बार रोने भी लगते हैं. बच्चों के रोने से जहां उनके माता-पिता परेशान होते है वहीं अन्य यात्रियों के लिए भी यह स्थिति असहज होती है. ऐसे बच्चों को ध्यान में रखते हुए मेट्रो स्क्रीन में कार्टून शो को पेशन करने का फैसला लिया गया.

Also Read: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्पेन के बाद दुबई में भी औद्योगिक सम्मेलन में होंगी शामिल
स्टेशनों की जानकारी के साथ अब यहां दिखाया जायेगा कार्टून शो

मेट्रो रूट और स्टेशनों की जानकारी के साथ अब यहां कार्टून शो दिखाया जायेगा. शुक्रवार से शुरू यह व्यवस्था के प्रथम दिन यात्रियों ने शो का भरपूर आनंद लिया और मेट्रो रेलवे अधिकारियों की प्रशंसा की. उत्तर-दक्षिण मेट्रो में नियमित रूप से यात्रा करने वाले बच्चों के माता-पिता मेट्रो प्रशासन के इस पहल की भूरि-भूरि प्रशंसा कर रहे हैं. कई यात्रियों ने फोन कर मेट्रो अधिकारियों इस पहल के लिए धन्यवाद दिया. एक यात्री का कहना था कि इस उत्तर-दक्षिण मेट्रो रूट पर कई स्कूल हैं लिहाजा रोजान हजारों स्कूल छात्र-छात्राएं इसमें यात्रा करते है. ऐसे में अब उन्हें स्कूलों से घर लौटते समय बीच टॉम एंड जेरी के साथ कुछ समय बिताने का अवसर मिलेगा.

Also Read: ममता बनर्जी ने कहा : महिला सशक्तिकरण में बंगाल नंबर 1, न्यूटाउन में विश्वस्तरीय शॉपिंग मॉल खोलेगा लुलु ग्रुप

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें