16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालकोलकाता में बोलीं तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी- मेघालय की जनता चाहती है सत्ता परिवर्तन

कोलकाता में बोलीं तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी- मेघालय की जनता चाहती है सत्ता परिवर्तन

ममता बनर्जी ने पत्रकारों से कहा कि मेघालय के लोग अपने राज्य का विकास चाहते हैं. यही वजह है कि मेघालय की जनता अब सत्ता परिवर्तन चाहती है. बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल की सर्वोच्च नेता ममता बनर्जी अलीपुरदुआर से मेघालय के लिए रवाना होंगी.

मेघालय की जनता वहां सत्ता परिवर्तन चाहती है. असम और मेघालय के बीच विवाद है. सीमा विवाद का समाधान शांतिपूर्ण तरीके से होना चाहिए. उपरोक्त बातें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कोलकाता में कहीं. ममता बनर्जी मंगलवार को उत्तर बंगाल के अलीपुरदुआर के लिए रवाना होने से पहले यहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत कर रहीं थीं.

मेघालय के लोग चाहते हैं राज्य का विकास : ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने पत्रकारों से कहा कि मेघालय के लोग अपने राज्य का विकास चाहते हैं. यही वजह है कि मेघालय की जनता अब सत्ता परिवर्तन चाहती है. बता दें कि बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल की सर्वोच्च नेता ममता बनर्जी अलीपुरदुआर से मेघालय के लिए रवाना होंगी. इसी दिन वह मेघालय के नॉर्थ गारो हिल्स जिला के दिलमा अपाल मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगी.

ममता बनर्जी के साथ मेघालय जा रहे हैं अभिषेक और डेरेक

ममता बनर्जी के साथ उनके भतीजे और डायमंड हार्बर लोकसभा के सांसद सह तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन भी मौजूद रहेंगे. वर्ष 2021 में लगातार तीसरी बार राज्य विधानसभा का चुनाव जीतकर बंगाल की सत्ता पर काबिज तृणमूल कांग्रेस दूसरे राज्यों में भी अपनी सांगठनिक ताकत बढ़ाने पर जोर देर रही है. इनमें देश के पूर्वोत्तर राज्य असम और त्रिपुरा भी हैं.

Also Read: ममता बनर्जी ने लगाया आरोप कहा दिल्ली से चलती है मेघालय और असम की सरकार

मेघालय में मुकुल संगमा ने किया था दलबदल

गत वर्ष मेघालय में पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के नेतृत्व में कई कांग्रेस विधायकों के पाला बदल किया था. ये सभी लोग ममता बनर्जी नीत पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गये थे. इन लोगों के तृणमूल में आ जाने के बाद टीएमसी मेघालय में मुख्य विपक्षी पार्टी बन गयी है. इसी वर्ष मेघालय में विधानसभा के चुनाव भी होने हैं.

तीन जिलों के अधिकारियों के साथ 19 को करेंगी प्रशासनिक बैठक

तृणमूल कांग्रेस पहले चरण में विधानसभा की 60 सीटों में से 52 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. कल मेघालय में जनसभा को संबोधित करने के बाद सुश्री बनर्जी वापस अलीपुरदुआर लौटेंगीं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मेघालय से लौटने के बाद यहां 19 जनवरी को उत्तर बंगाल के तीन जिलों- अलीपुरदुआर, जलपाईगुड़ी और कूचबिहार के अधिकारियों के साथ प्रशासनिक बैठक करेंगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें