1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee party tmc claims killing of 4 people in cooch behar district is a conspiracy of home minister amit shah and pm modi bengal cm to protest at shitalkuchi on april 11 mtj

कूचबिहार में 4 लोगों की मौत गृह मंत्री की साजिश, TMC ने अमित शाह का इस्तीफा मांगा, कल ममता करेंगी प्रदर्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र के 126 नंबर बूथ पर मतदान बंद, जांच जारी
शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र के 126 नंबर बूथ पर मतदान बंद, जांच जारी
Twitter

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस ने कूचबिहार के शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ के बाहर केंद्रीय बलों की फायरिंग में 4 मतदाताओं की मौत को गहरी साजिश करार दिया है. कहा कि ममता बनर्जी रविवार (11 अप्रैल) को कूचबिहार जायेंगी. वह मसभी मृतकों के परिजनों से मिलेंगी. घटनास्थल पर विरोध प्रदर्शन भी करेंगी.

पार्टी ने पूछा कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवानों ने फायरिंग क्यों की? तृणमूल के सीनियर लीडर और सांसद सौगत राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि सवाल यह है कि आम मतदाताओं पर गोली चलाने की हिम्मत केंद्रीय बलों को कहां से मिली?

कूचबिहार में 4 लोगों की मौत पर राजनीति

सौगत राय ने कहा कि यह एक गहरी साजिश है और हमें लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस साजिश में शामिल हैं. यह मतदाताओं को डराने-धमकाने की कोशिश है. उन्होंने कहा कि पूरी साजिश केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने साचिश रची है. इसलिए अमित शाह को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

श्री राय ने कहा कि उनकी पार्टी की नेता ममता बनर्जी 11 अप्रैल (रविवार) को शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र के घटनास्थल पर जायेंगी और प्रदर्शन करेंगी. इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ता जिला के हर थाना पर केंद्रीय बल की कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन करेगा.

तृणमूल के नेताओं ने कहा कि आम लोगों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गुंडों को मनमानी करने से रोका, तो केंद्रीय बलों ने निर्दोष मतदाताओं पर गोली चला दी. इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. इससे पहले ममता बनर्जी ने भी कहा था कि उनके चार लोगों की मौत हुई है, वे इसका बदला लेंगी.

उल्लेखनीय है कि बंगाल चुनाव के चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार जिला में शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 126 पर दो गुटों के बीच झड़प के दौरान कथित तौर पर सैकड़ों लोगों ने केंद्रीय बल के जवानों को घेर लिया. आत्मरक्षा में उन्हें गोली चलानी पड़ी, जिसमें 4 वोटरों की मौत हो गयी.

वोटिंग के दिन चार मतदाताओं की मौत के बाद इस पर राजनीति भी शुरू हो गयी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिलीगुड़ी की रैली से ममता बनर्जी पर निशाना साधा, तो ममता बनर्जी केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया. उन्होंने कहा कि उनके चार लोगों की मौत हुई है, इसका बदला लिया जायेगा. हालांकि, उन्होंने साथ ही यह भी जोड़ दिया कि वोट के जरिये इसका बदला लिया जायेगा.

DIG की रिपोर्ट - आत्मरक्षा में जवानों ने चलायी गोली

जलपाईगुड़ी रेंज के डीआइजी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि भीड़ ने सुरक्षा बलों से बंदूक छीनने की कोशिश की थी. आत्मरक्षा में केंद्रीय बल के जवानों को गोली चलानी पड़ी. स्पेशल ऑब्जर्वर की रिपोर्ट मिलने के बाद चुनाव आयोग ने शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 126 का मतदान रोक दिया. साथ ही स्पेशल ऑब्जर्वर और राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से रिपोर्ट तलब की.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें