18.8 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal : राज्यभर में तृणमूल की सद्भावना रैली आज, कोलकाता में ममता बनर्जी करेंगी नेतृत्व

तृणमूल द्वारा निकाली जाने वाली रैली पार्क सर्कस मैदान में समाप्त होगी और इससे पहले यह मस्जिदों, चर्चों और गुरुद्वारों सहित विभिन्न धर्मों के उपासना स्थल से होकर गुजरेगी. पार्क सर्कस मैदान में सुश्री बनर्जी लोगों को संबोधित भी करेंगी.

अयोध्या में सोमवार को राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह है. इसी दिन मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने महानगर में सभी धर्मों के लोगों के साथ एक ””सद्भावना रैली”” का नेतृत्व करने का ऐलान किया है. यह रैली केवल महानगर ही नहीं, बल्कि तृणमूल द्वारा राज्यभर में निकाली जायेगी. रैली के ठीक पहले सुश्री बनर्जी के कालीघाट मंदिर में देवी काली की पूजा करने की बात है. इसके बाद वह अपराह्न करीब तीन बजे दक्षिण कोलकाता के हाजरा मोड़ से जुलूस की शुरुआत करेंगी. तृणमूल द्वारा निकाली जाने वाली रैली पार्क सर्कस मैदान में समाप्त होगी और इससे पहले यह मस्जिदों, चर्चों और गुरुद्वारों सहित विभिन्न धर्मों के उपासना स्थल से होकर गुजरेगी. पार्क सर्कस मैदान में सुश्री बनर्जी लोगों को संबोधित भी करेंगी.

रैली का किसी अन्य कार्यक्रम से कोई लेना-देना नहीं : ममता बनर्जी

गौरतलब है कि गत मंगलवार को राज्य सचिवालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री ने 22 जनवरी को तृणमूल द्वारा सद्भावना रैली निकाले जाने की घोषणा की थी. उन्होंने यह भी कहा था कि इस रैली का किसी अन्य कार्यक्रम से कोई लेना-देना नहीं है और ”प्राण प्रतिष्ठा” नेताओं का नहीं, बल्कि धर्माचार्यों का काम है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से राज्य के सभी जिलों व ब्लॉक स्तर पर भी इसी तरह की रैलियां आयोजित करने को कहा है. साथ ही रैली में समाज के हर वर्ग व धर्म के लोगों को शामिल होने का आह्वान किया है.

Also Read: West Bengal Breaking News live : राज्यभर में तृणमूल की सद्भावना रैली आज, कोलकाता में ममता करेंगी नेतृत्व
कोलकाता में आज 35 से ज्यादा रैलियां निकलेंगी 

कोलकाता में आज 35 से ज्यादा रैलियां निकली जाएंगी. शहर की सड़कों पर 4,000 पुलिसकर्मी तैनात किये जायेंगे. यातायात मार्गों में कई स्थानों पर बदलाव की योजना बनायी गयी है ताकि यात्रियों को समस्याओं का सामना न करना पड़े. प्रस्तावित रैलियां भवानीपुर, कैमक स्ट्रीट, सियालदह, गरफा, पाटुली, शकुंतला पार्क और पोर्ट क्षेत्रों से होकर गुजरेंगी. सभी पुलिस थानों को पूरे दिन सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है.

Also Read: WB : कलकत्ता हाईकोर्ट ने राम मंदिर उद्घाटन के दिन ममता बनर्जी को सद्भावना रैली निकालने की सशर्त दी इजाजत

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें