1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee in readiness to win nandigram assembly seat election war from a rented house read tmc special strategy in west bengal vidhan sabha chunav 2021 avh

Bengal Chunav 2021 : किराये के मकान से नंदीग्राम का संग्राम जीतने की तैयारी में ममता बनर्जी, पढ़िए TMC की विशेष रणनीति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी
ममता बनर्जी
फेसबुक

ममता बनर्जी द्वारा टिकट के एलान के साथ ही टीएमसी नेताओं ने चुनाव प्रचार का अभियान तेज कर दिया है. नंदीग्राम में जीत के लिए पार्टी ने विशेष रणनीति बनाई है. बताया जा रहा है कि सीएम बनर्जी नंदीग्राम में पर रहकर चुनाव प्रचार करेंगी, जिसके लिए टीएमसी नेताओं ने वहां पर किराये के दो मकान लिया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ममता बनर्जी के नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद जिला तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने वहां पर घर ढूंढना शुरू कर दिया था. टीएमसी नेताओं ने नंदीग्राम के रेयरपारा और बटोला में दो किराए के मकान लिए हैंं, जिसमें चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी ठहर सकती हैं.

60 सीटों पर नजर - बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी के नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा के पीछे टीएमसी की बड़ी रणनीति है. शुभेंदु अधिकारी के पार्टी छोड़ने के बाद टीएमसी की पकड़ मेदिनीपुर और जंगलमहल के इलाकों में काफी कमजोर पड़ गई, जिसकी वजह से ममता ने नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ने का एलान किया.

बताते चलें कि ममता बनर्जी ने जब नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का एलान किया, तो जवाब में शुभेंदु ने कहा कि वह इस सीट से सुश्री बनर्जी को 50 हजार से भी ज्यादा वोट से हरायेंगे. उधर, ममता बनर्जी का दावा है कि जो कमियां हैं, उन्हें दूर की जायेगी, क्योंकि इस सीट में 40 फीसदी मुस्लिम मतदाता हैं, जिन्हें मुख्यमंत्री अपना वोट बैंक मानती हैं.

यहां मुकाबले को और दिलचस्प संयुक्त मोर्चा द्वारा इस सीट को अब्बास सिद्दिकी की पार्टी इंडियन सेकुलर फ्रंट को देने का एलान ने बना दिया है. ऐसे में ममता बनर्जी ने अजमेर शरीफ की दरगाह से ताल्लुक रखनेवाले हुसैनी दरगाह के हुजूर सज्जाद नशीं से संपर्क कर उन्हें अपने पक्ष में किया है. ऐसे में यहां त्रिकोणीय मुकाबला होने की भी चर्चा है

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें