21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WB News :सड़कों ‍पर वृद्ध महिलाओं को टार्गेट कर सोने के जेवरात लूटनेवाले उत्तराखंड के 11 ठग तांत्रिक गिरफ्तार

पुलिस का कहना है कि गिरोह के सदस्यों से पूछताछ की जा रही है. जल्द आरोपियों से पूछताछ के बाद लूटे गये सोने के गहनों को बरामद करने की कोशिश की जा रही है. सिर्फ दो दिनों में टॉलीगंज, भवानीपुर, बेहला और पर्णश्री इलाके में वृद्धाओं को इसी तरह डराकर लूटे थे ढेर सारे गहने.

कोलकाता, विकास कुमार गुप्ता : पश्चिम बंगाल के विभिन्न इलाकों में वृद्ध महिलाओं को टार्गेट कर उनके शरीर में पहने हुए सोने के जेवरात पर हाथ साफ कर फरार होनेवाले उत्तराखंड (Uttarakhand) के तांत्रिक बाबाओं के गिरोह के 11 सदस्यों को लालबाजार के वाच सेक्शन की टीम ने गिरफ्तार किया है. इसमें गिरोह के प्रमुख शातिर सैफ अली, शौकीन और वजीर मोहम्मद बताये गये हैं. सभी उत्तराखंड के विभिन्न इलाकों के रहनेवाले हैं. गुरुवार को सभी आरोपियों को अलीपुर कोर्ट में पेश करने पर उन्हें 13 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया गया है. पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर महिलाओं से लूटे गये जेवरात को बरामद करने की कोशिश की जा रही है. जहां-जहां इन आरोपियों ने विभिन्न वारदात को अंजाम दिया था, उन इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद तस्वीरों की मदद से इन्हें गिरफ्तार किया गया.

उत्तराखंड के 11 ठग तांत्रिक गिरफ्तार

  • किसी महिला को बेटे की अचानक मौत होने तो किसी को बड़ी समस्या में पड़ने की बात कह डराता था यह गिरोह

  • वृद्धाओं को शरीर में पहने सोने के गहनों को तंत्र-मंत्र से शुद्ध कर विपद से मुक्ति दिलाने को कह जेवरात ले भागते थे वह

  • सिर्फ दो दिनों में टॉलीगंज, भवानीपुर, बेहला और पर्णश्री इलाके में वृद्धाओं को इसी तरह डराकर लूटे थे ढेर सारे गहने

Also Read: West Bengal Breaking News : कल कोलकाता पुलिस की हाफ मैराथन को लेकर कई सड़कें कुछ समय के लिए रहेंगी बंद
क्या था मामला

पुलिस सूत्र बताते हैं कि महानगर के टॉलीगंज, भवानीपुर, बेहला और पर्णश्री इलाके में वृद्ध महिलाओं की तरफ से उनके शरीर में मौजूद सोने के जेवरात को लूटकर भागने की शिकायत दर्ज करायी गयी. उक्त चार थानाओं में दर्ज शिकायतें लगभग एक तरह की थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए लालबाजार के वाच सेक्शन की टीम ने इसकी जांच शुरू की. इसके बाद विभिन्न वारदात स्थलों के आसपास मौजूद सीसीटीवी कैमरे में कैद तस्वीरों की मदद से गिरोह के कुल 11 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया.

Also Read: Bengal Weather Update : कोलकाता समेत जिलों में तीन दिनों तक बनी रहेगी ठण्ड, कई जगहों पर बारिश की संभावना
कैसे ले भागते थे सोने के जेवरात

पुलिस के मुताबिक, इस गिरोह के झांसे में पड़कर इसका शिकार होकर स्थानीय थानों में दर्ज शिकायत में पीड़ित वृद्ध महिलाओं ने बताया कि सड़क पर चलने के दौरान अचानक बाइक पर इस गिरोह के सदस्य आकर रुके. उन्होंने खुद को तांत्रिक बताकर उनका रास्ता रोका. इसके बाद किसी जगह महिला को उनके बेटे पर संकट का खतरा मंडराने की बात कहकर बेटे की अचानक मौत होने तो किसी जगह वृद्ध महिला को किसी बड़ी समस्या में पड़ने की बात कह डरा देते थे. इसके बाद वे तांत्रिक गिरोह के सदस्य ही वृद्धाओं को उनके जीवन में आये संकट से मुक्ति के दिलाने की बात कहकर इससे मुक्ति दिलाने के लिए उन महिलाओं के शरीर में मौजूद गहनों को शुद्ध करने के नाम पर गहने उतरवा लेते थे. इसके बाद गहनों की शुद्धि के बहाने उनपर हाथ साफ कर फरार हो जाते थे.

Also Read: Mamata Banerjee : बकाया फंड की मांग को लेकर ममता बनर्जी का 48 घंटे का धरना प्रदर्शन शुरू

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें