1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. garden reach gang rape case one accused of gaya arrested by kolkata police west bengal crime news mtj

गार्डेनरीच गैंगरेप केस में बिहार के गया का युवक गिरफ्तार, पुराना 'प्रेमी' निकला बलात्कारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गया के युवक को पुलिस ने गार्डेनरीच से दबोचा
गया के युवक को पुलिस ने गार्डेनरीच से दबोचा
Prabhat Khabar

कोलकाता (विकास गुप्ता): पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के पोर्ट थाना क्षेत्र के गार्डेनरीच में दिनदहाड़े युवती से गैंगरेप और 15 लाख रुपये की लूट के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. कोलकाता पुलिस की टीम ने गार्डेनरीच इलाके से ही गुरुवार (8 जुलाई) को एक युवक को गिरफ्तार किया. उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है. बलात्कारी युवती का पुराना 'प्रेमी' बताया जा रहा है.

आरोपी युवक का नाम असगर शाह है. वह गार्डेनरीच थाना क्षेत्र के ही बाट्टिकल सेकेंड लेन का रहने वाला है. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने 10 लाख रुपये नकद, सोना और चांदी के जेवरात के अलावा मोबाइल फोन भी बरामद कर लिये हैं. ये सारे सामान उस कमरे से बरामद हुए हैं, जहां असगर किराये पर रहता था.

असगर शाह (24) मूल रूप से बिहार के गया जिला के बेलागंज थाना क्षेत्र के बिल्हारी गांव का रहने वाला है. उसके पिता का नाम सरवर शाह है. उसे शुक्रवार (9 जुलाई) को अलीपुर कोर्ट में पेश किया जायेगा. डीडी की टीम ने असगर को गुरुवार को दोपहर 2:15 बजे बाट्टिकल सेकेंड लेन से गिरफ्तार किया.

इलेक्ट्रिक मिस्त्री असगर यहां अकेले रहता है. उसने पुलिस को बताया है कि वह युवती को करीब ढाई साल से जानता है. युवती पहले ब्यूटी पार्लर में काम करती थी. तभी से उससे मिलना-जुलना था. युवती के परिवार के लोगों को जब असगर से उसके संबंधों के बारे में पता चला, तो उसे काम करने से रोक दिया गया.

बाद में युवती असगर से फोन पर बातें करने लगी. इसकी जानकारी घर के लोगों को हुई, तो युवती से फोन भी छीन लिया गया. उसके बाद उसे घर में बाहर से बंद करके उसके पिता और भाई काम पर चले जाते थे. इनकी होजियरी की फैक्ट्री है. इसके पहले भी असगर युवती के घर जा चुका था.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि किसी तरह से युवती के घर की डुप्लीकेट चाबी असगर के हाथ लग गयी. उसी डुप्लीकेट चाबी से उसने घर का दरवाजा खोला और अंदर जाकर युवती से दुष्कर्म किया. फिर आलमारी में रखे 15 लाख रुपये लेकर वहां से चलता बना. उसके साथ और कौन-कौन लोग इस घटना में शामिल हैं, इसका पुलिस पता लगा रही है.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि मंगलवार को दिनदहाड़े 2-3 लोग कथित तौर पर गेट का ताला तोड़कर घर में दाखिल हुए और युवती के हाथ-पैर बांधकर उससे सामूहिक दुष्कर्म किया. साथ ही आलमारी में रखे नकदी, सोना-चांदी के जेवर और मोबाइल फोन लूटकर ले गये. इसका मूल्य करीब 15 लाख रुपये बताया गया था.

दिनदहाड़े लूट एवं सामूहिक बलात्कार से दहल उठा था गार्डेनरीच

गार्डेनरीच के पहाड़पुर इलाके में एक कपड़ा व्यवसायी के घर दिनदहाड़े हुई इस लूट एवं गैंगरेप की वारदात के बाद लोगों का गुस्सा उबल पड़ा था. लोगों ने सड़क पर उतरकर जमकर प्रदर्शन किया. आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. युवती की शिकायत पर गार्डेनरीच थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी.

लालबाजार की डीडी ने असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर लेवल के अधिकारी की अगुवाई में इस मामले की जांच के लिए 7 सदस्यीय स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) का गठन कर दिया है. एसआईटी ने अपना काम भी शुरू कर दिया है. पहली गिरफ्तारी हो चुकी है. अब बाकी लोगों की पहचान और गिरफ्तारी की तैयारी पुलिस कर रही है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें