1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. election commission sends show cause to bjp leader dhruv saha on the encounter statement seeking reply in 24 hours tmc news pwn

एनकाउंटर वाले बयान पर BJP नेता ध्रुव साहा को EC ने किया शोकॉज, 24 घण्टे में जवाब मांगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 बीजेपी जिलाअध्यक्ष ध्रुव साहा
बीजेपी जिलाअध्यक्ष ध्रुव साहा
prabhat khabar

बीरभूम (मुकेश तिवारी): विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान बीरभूम जिले के नानूर में बासापाड़ा इलाके में स्थानीय तृणमूल नेता के एक बयान पर हमला करते हुए बीरभूम जिला भाजपा पार्टी अध्यक्ष ध्रुव साहा के एनकाउंटर करने वाले विवादित बयान पर चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता को शोकॉज किया गया है .

सोमवार को शोकॉज नोटिस मिलने के बाद आगामी 24 घंटे के भीतर भाजपा नेता को जवाब देने का सख्त निर्देश दिया गया है .इस खबर के बाद एक बार फिर बीरभूम जिले की राजनीति में खलबली मच गई है. एक बार फिर से सियासत गरमा गयी है. बता दें कि बीरभूम में 29 अप्रैल को मतदान होना है. इसे लेकर चुनावी सरगर्मी जिला जोरो पर है.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले, नानूर में प्रचार अभियान के दौरान, स्थानीय तृणमूल नेता शेख आलम ने विवादित टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि, “हम, जो अल्पसंख्यक हैं, 30 प्रतिशत हैं.बाकी हिस्सा 70 प्रतिशत है.इस 70 प्रतिशत के साथ वे गद्दी पर बैठेंगे. यदि हम इन 30 प्रतिशत अल्पसंख्यक एकत्र हो जाए तो भारत में 4 पाकिस्तान तैयार हो जाएंगे.

बताया जाता है कि इस विवादित बयान के बाद तृणमूल नेता शेख आलम के खिलाफ भी चुनाव आयोग ने शोकॉज जारी किया था हालांकि तुरंत ही तृणमूल नेता ने इलेक्शन कमीशन को लिखित रूप से पत्र लिखकर माफी मांगी थी और अपना विवादित बयान वापस लिया था.

शेख आलम के बयान के बाद बीजेपी जिलाध्यक्ष ध्रुव साहा ने भी विवादास्पद बयान देते हुए कहा था कि आगामी दो मई के बाद भारत में चार पाकिस्तान बनाने वाले सेफ नहीं रहेंगे . ऐसे लोगों का एनकाउंटर होगा. देश के साथ विश्वासघात करने वालों के साथ एक निश्चित मुठभेड़ होगी, जो भारत मे रहकर पाकिस्तान का गुण गान करेंगे.

ध्रुव साहा के अस बयान पर तृणमूल ने आयोग को शिकायत की थी. इसके बाद विवादित टिप्पणी के कुछ ही घंटों बाद आयोग ने भाजपा नेता पर शोकॉज जारी किया है. बोलपुर में भाजपा शिविर के नेता मतदान के पूर्व इस घटना को लेकर असहज हैं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें