1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. demonstration of ssc candidates on demand of job in front of mamata banerjees residence in kalighat kolkata

Bengal Chunav 2021: तपती धूप में ममता बनर्जी के आवास के सामने जमीन पर लोटने लगे SSC अभ्यर्थी, पुलिस से हुई धक्का-मुक्की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी के आवास के सामने नौकरी की मांग पर SSC अभ्यर्थियों का प्रदर्शन
ममता बनर्जी के आवास के सामने नौकरी की मांग पर SSC अभ्यर्थियों का प्रदर्शन
prabhat khabar

Bengal Chunav 2021: बंगाल विधानसभा चुनाव सिर पर है. बंगाल को जीतने के लिए ममता बनर्जी वादों पर वादे किये जा रही है. वहीं दूसरी तरफ नौकरी की मांग पर फिर एसएससी अभ्यार्थियों ने ममता बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास के सामने विक्षोभ - प्रदर्शन किया. इसके साथ ही एसएससी अभ्यार्थियों और पुलिसकर्मियों के बीच धक्का- मुक्की भी हुई. करीब आधे घंटे बाद पुलिस स्थिति को नियंत्रित कर सकी.

बाद में सभी अभ्यार्थियों को पुलिस वैन में भरकर लालबाजार भेज दिया गया. बता दें कि चुनाव प्रचार में ममता बनर्जी जनता से वादे कर रही है. आज भी काशीपुर में चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने जनता से वादा किया कि इस बार फिर टीएमसी सत्ता में आती है तो शिक्षकों की नियुक्ति डबल कर दी जायेगी. एक तरफ ममता बनर्जी शिक्षकों की नियुक्ति करने का वादा कर रही है वहीं दूसरी तरफ परीक्षा पास करने के बाद भी नौकरी नहीं मिलने पर एसएससी अभ्यार्थी प्रदर्शन कर रहे हैं.

जानकारी के अनुसार आज नौकरी की मांग पर एसएससी अभ्यार्थी सीएम ममता बनर्जी से मिलने के लिए कालीघाट आवास के सामने पहुंचे थे. वहां मौजूद सिक्युरिटी तथा पुलिस अधिकारियों ने उन्हें रोक दिया. इसके बाद सभी अभ्यार्थी कालीघाट रोड पर प्रदर्शन करने लगे. प्रदर्शन के दौरान ये अभ्यर्थी रोड पर ही सो गये. इस घटना के कारण कुछ देर के लिए ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गयी.

अभ्यार्थियों ने विभिन्न मांगों को लेकर प्लेकार्ड बनाया था. उन प्लेकार्ड में उन्होंने लिखा है कि उन्हें नौकरी चाहिए. नौकरी नहीं मिलने पर वो दोबारा सीएम आवास के सामने आयेंगे और प्रदर्शन करेंगे. वहीं दूसरी तरफ उनके प्रदर्शन की सूचना पाकर लालबाजार से बड़ी संख्या में पुलिस बलों को बुलाया गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने उन सभी अभ्यार्थियों को वहां से जाने को कहा तो एसएससी अभ्यार्थी पुलिस से ही उलझ गये.

इसके साथ ही उनमें धक्का -मुक्की भी शुरू हो गयी. करीब आधे घंटे तक प्रदर्शन के बाद उन सभी को पुलिस वैन में भरकर लालबाजार ले जाया गया. बता दें कि इससे पहले भी एसएससी अम्यार्थी सीएम आवास के सामने प्रदर्शन कर चुके हैं. कुछ दिनों पहले ही सीएम से मिलने के लिए ये अभ्यार्थी आदी गंगा में उतर गये थे जिन्हें बाद में पुलिस की मदद से बाहर निकाला गया था.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें