1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. cbi has arrested 11 persons in an ongoing investigation in west bengal post poll violence cases abk

Bengal Violence : चुनाव बाद हिंसा के मामले में सीबीआई ने 7 आरोपियों को पकड़ा, अब तक 11 की गिरफ्तारी

सीबीआई ने बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद हुई हिंसा समेत इससे जुड़े दूसरे मामलों में रविवार को सात लोगों को गिरफ्तार किया. शनिवार को भी सीबीआई ने हिंसा से जुड़े मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Violence: हिंसा के मामले में CBI ने 7 आरोपियों को पकड़ा, अब तक 11 की गिरफ्तारी
Bengal Violence: हिंसा के मामले में CBI ने 7 आरोपियों को पकड़ा, अब तक 11 की गिरफ्तारी
फाइल फोटो

Bengal Violence Update: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा (West Bengal Post Poll Violence) की जांच सीबीआई कर रही है. इसी बीच सीबीआई ने बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद हुई हिंसा (CBI Probe) समेत इससे जुड़े दूसरे मामलों में रविवार को सात लोगों को गिरफ्तार किया. शनिवार को भी सीबीआई ने हिंसा से जुड़े मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया था. कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई बंगाल हिंसा की जांच कर रही है.

शनिवार को तूफानगंज से 4 गिरफ्तारी

इसके पहले शनिवार को सीबीआई ने कूचबिहार के तूफानगंज में टीएमसी कार्यकर्ता शाहीनूर रहमान की हत्या मामले में चार लोगों को पकड़ा था. चारों आरोपियों (ईश्वर दास, ईश्वर, मिहिर चंद्र और गोविंदा दास) को 14 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है. टीएमसी ने आरोप लगाया था कि शाहीनूर रहमान की बीजेपी समर्थकों ने पीटकर हत्या की थी. कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई की टीम ने तूफानगंज में जांच किया था. घटना को लेकर सीन रिक्रिएशन किया गया था. इसके बाद शनिवार को चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

बीजेपी ने की टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या?

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव और नतीजों के बाद बड़े पैमाने पर हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया गया था. 4 मई को तूफानगंज के किलाखाना इलाके के मकई खेत से शाहीनूर रहमान का शव बरामद किया गया था. शाहीनूर रहमान टीएमसी कार्यकर्ता था. घटना के बाद टीएमसी ने बीजेपी समर्थकों पर शाहीनूर रहमान की हत्या का आरोप लगाया था. टीएमसी कार्यकर्ताओं का आरोप था कि बीजेपी समर्थकों ने शाहीनूर की पिटाई की थी. जिसके कारण उसकी मौत हो गई.

हिंसा के बाद सबूत जुटा रही सीबीआई 

चुनाव के नतीजों के बाद हुई हिंसा की जांच के लिए सीबीआई ने टीम में 109 अधिकारियों को शामिल किया है. इन्हें स्पेशल 109 भी कहा जा रहा है. बंगाल चुनाव के नतीजों के बाद हिंसा की जांच कलकत्ता हाईकोर्ट ने सीबीआई को करने के आदेश दिए थे. इसके बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो लगातार हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा कर रही है. इस दौरान सीबीआई की टीम हिंसा में पीड़ित लोगों से पूछताछ कर रही है. हिंसा की घटना को लेकर सीबीआई साक्ष्य भी जुटा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें