1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. who is bibhishan hansda at whose home minister amit shah walked on the mud filled road to eat food bankura district of west bengal mtj

कौन है बिभीषण हांसदा, जिसके घर भोजन करने के लिए कीचड़ भरी सड़क पर चलकर गये गृह मंत्री अमित शाह

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कौन है बिभीषण हांसदा, जिसके घर भोजन करने के लिए कीचड़ भरी सड़क पर चलकर गये गृह मंत्री अमित शाह.
कौन है बिभीषण हांसदा, जिसके घर भोजन करने के लिए कीचड़ भरी सड़क पर चलकर गये गृह मंत्री अमित शाह.
Twitter

बांकुरा : क्या आप उस शख्स को जानते हैं, जिसके घर भोजन करने के लिए देश के गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेता अमित शाह गुरुवार (5 नवंबर, 2020) को कीचड़ भरी सड़क पर चलकर गये. हम आपको बताते हैं कि यह आदिवासी शख्स कौन है. इस व्यक्ति का नाम है बिभीषण हांसदा.

पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले के चतुरडिही गांव में रहने वाले बिभीषण भाजपा के आदिवासी कार्यकर्ता हैं. दो दिन की बंगाल यात्रा पर आये अमित शाह ने गुरुवार को उनके घर पर ही भोजन किया. श्री शाह के लिए बिभीषण हांसदा के घर में केले के पत्ते पर भोजन परोसा गया. यह बंगाली और शाकाहारी भोजन था.

अमित शाह ने भाजपा कार्यकर्ता बिभीषण हांसदा के घर पर जमीन पर बैठकर भोजन किया. इस दौरान उन्हें चावल, रोटी, दाल, पापड़, ‘पटोल भाजा’ (परवल की भुजिया) ‘शुक्तो’ (तीखी और रसदार मिक्स सब्जी) ‘आलू पोस्तो’ (पोस्ता दाना और आलू की सब्जी) परोसी गयी. खाने में मिठाइयां भी थीं, लेकिन श्री शाह ने उन्हें लेने से मना कर दिया.

श्री शाह को परोसी जा रही मिठाइयों में रसगुल्ला, संदेश और मिष्टी दोई शामिल थी. श्री शाह के साथ भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय एवं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष भी मौजूद थे. भोजन के बाद अमित शाह चारपाई पर बैठे और परिवार एवं स्थानीय लोगों के साथ संक्षिप्त बातचीत की.

वहां मौजूद लोगों ने श्री शाह के लिए शंख और ड्रम बजाये, क्योंकि गांव की एक तंग एवं कीचड़ भरी सड़क पर चलकर देश के गृह मंत्री बिभीषण हांसदा के घर पहुंचे और बातचीत की. हांसदा ने कहा कि अमित शाह की मेजबानी करना उनके लिए सम्मान की बात थी. यह उनके जीवन का सबसे यादगार दिन बन गया है. श्री शाह प्रदेश के दो दिन के दौरे पर हैं और जिले में पार्टी के संगठन का जायजा लेने सुबह बांकुरा पहुंचे. पश्चिम बंगाल में अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें