1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. trinamool leader sukhendu shekhar roy threats bjp political murcury rising after kalyan banerjees controversial statement on sita before west bengal election 2021 mtj

West Bengal News: चुनाव से पहले तृणमूल नेता बेलगाम, सुखेंदु बोले, हथियार उठा लेंगे बंगाली, कल्याण ने किया सीता का अपमान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal News: चुनाव से पहले तृणमूल नेता बेलगाम, सुखेंदु बोले, हथियार उठा लेगी बंगाल की जनता, कल्याण ने किया सीता का अपमान.
West Bengal News: चुनाव से पहले तृणमूल नेता बेलगाम, सुखेंदु बोले, हथियार उठा लेगी बंगाल की जनता, कल्याण ने किया सीता का अपमान.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों का अभी एलान नहीं हुआ है, लेकिन प्रचार अभियान ने जोर पकड़ लिया है. साथ ही राजनीतिक दलों के नेता बेलगाम हो रहे हैं. राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के दो सांसदों के विवादित बयानों से राजनीतिक तापमान चरम पर है.

सुखेंदु शेखर रॉय ने भाजपा को धमकी भरे लहजे में कहा है कि बाहरी लोगों के खिलाफ बंगाल की जनता हथियार उठा लेगी, तो कल्याण बनर्जी ने सीता पर विवादित बयान दे दिया है. भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने कल्याण बनर्जी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है.

पहले बात सुखेंदु शेखर रॉय के बयान की. सुखेंदु शेखर रॉय ने बंगाल दौरे पर बार-बार आ रहे केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं को बाहरी करार दिया है. उन्होंने कहा है कि यदि पश्चिम बंगाल के शांतिपूर्ण चुनाव में किसी ने खलल डालने की कोशिश की, तो बंगाल की जनता उन ‘बाहरी लोगों’ के खिलाफ हथियार उठा लेगी.

श्री रॉय ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि सत्ताधारी दल अभी बाहरी लोगों की हरकतों को नजरअंदाज कर रहा है. लेकिन, जरूरत पड़ी, तो उन्हें सबक सिखाने से पीछे नहीं हटेगी. सुखेंदु के इस बयान पर बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि भाजपा का एकमात्र उद्देश्य बंगाल का विकास है.

दूसरी तरफ, सुप्रीम कोर्ट के वकील और तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने सीता पर एक विवादित बयान दे दिया. रविवार को बैरकपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए श्री बनर्जी ने कहा कि एक दिन सीता ने राम से कहा, ‘मेरी किस्मत अच्छी थी कि रावण ने मेरा हरण कर लिया. यदि तुम्हारे चेलों ने मेरा हरण किया होता, तो मेरी भी हालत हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार महिला जैसी हो जाती.’

त्रिपुरा के राज्यपाल ने कल्याण बनर्जी को आड़े हाथों लिया

त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल और भाजपा नेता तथागत रॉय ने श्री बनर्जी के इस बयान के लिए उन्हें आड़े हाथों लिया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘आप क्या हिंदू हैं? तो कान खोलकर हिंदू नामधारी इस व्यक्ति की भाषा सुन लीजिए. इसने आपके धर्म की अवमानना की है. हिंदू धर्म के प्रति चरम घृणा का प्रदर्शन किया है.’

उन्होंने एक और ट्वीट किया, ‘इस व्यक्ति को आप जानते हैं? कल्याण बनर्जी हैं. हिंदू ब्राह्मण नाम वाले तृणमूल सांसद. वे कह रहे हैं, ‘सीताजी ने राम से कहा, मैं भाग्यशाली हूं कि रावण ने मेरा हरण किया. यदि आपके भगवाधारी चेलों ने मेरा हरण किया होता, तो मेरी भी हालत हाथरस में बलात्कार की शिकार उस महिला के जैसी हो जाती.’ तथागत ने अगली लाइन में लिखा है, ‘राम भक्तों, क्या आप जवाब देंगे?’

तृणमूल पर बरसे भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष

गाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि जैसे-जैसे चुनाव करीब आ रहे हैं, तृणमूल कांग्रेस के नेताओं की मानसिक स्थित गड़बड़ा रही है. उन्हें अपनी हार सामने दिख रही है और इसलिए वे ऊल-जलूल भाषण दे रहे हैं. हिंदू धर्म का अपमान कर रहे हैं.

श्री घोष ने कहा कि पूरी दुनिया ने देखा कि जब लोग जय श्री राम का नारा लगाते थे, तो तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी किस कदर भड़क जाती थीं. श्रीराम के प्रति उनके गुस्से को लोगों ने लोकसभा चुनाव में देखा और अपनी प्रतिक्रिया भी दी. अब जब तृणमूल नेता ने माता सीता पर ऐसी अभद्र टिप्पणी की है, उन्हें लोग इसकी भी सजा विधानसभा चुनाव में देंगे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें