1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. senior leaders of bengal bjp including rahul sinha to meet amit shah in new delhi today mtj

बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता आज दिल्ली में अमित शाह से करेंगे मुलाकात

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सीनियर लीडर्स की बैठक में शामिल होने के लिए राहुल सिन्हा एक दिन पहले ही दिल्ली पहुंच गये.
सीनियर लीडर्स की बैठक में शामिल होने के लिए राहुल सिन्हा एक दिन पहले ही दिल्ली पहुंच गये.
Prabhat Khabar

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी की बंगाल इकाई में असंतोष की सुगबुगाहट के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ गुरुवार को बैठक करेंगे. इस दौरान वह संगठन से जुड़े विभिन्न पक्षों पर चर्चा करेंगे.

भाजपा की केंद्रीय इकाई में संगठनात्मक पुनर्गठन और वरिष्ठ नेता राहुल सिन्हा को राष्ट्रीय सचिव के पद से हटाने पर बंगाल में असंतोष पैदा हो गया था. सिन्हा ने पद से हटाये जाने पर रोष प्रकट किया था. शाह के साथ होने वाली बैठक में सिन्हा को भी उपस्थित होने के लिए कहा गया है.

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘कल अमित शाह जी के साथ हमारी बैठक है. राज्य की कोर समिति के वरिष्ठ नेता बैठक में उपस्थित होंगे. हम संगठन के विभिन्न पक्षों पर चर्चा करेंगे.’ राहुल सिन्हा से संपर्क किये जाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें बैठक में उपस्थित होने के लिए कहा गया है. इसलिए वह दिल्ली पहुंच चुके हैं.

उत्तर प्रदेश में मिले थे नकली नोट, मुख्य आरोपी पश्चिम बंगाल के मालदा से गिरफ्तारराहुल सिन्हा ने मुकुल रॉय और अनुपम हाजरा की ओर इशारा करते हुए कहा था कि तृणमूल से भाजपा में आये नेताओं के लिए रास्ता साफ करने के वास्ते उन्हें (राहुल सिन्हा) हटाया गया है. राहुल सिन्हा ने शनिवार को एक वीडियो संदेश में कहा था, मैं पिछले 40 सालों से भाजपा में हूं. आज मुझे पार्टी से यह पुरस्कार मिला कि तृणमूल से भाजपा में आये नेताओं के लिए मुझे पद से हटा दिया गया.’

उन्होंने कहा था, ‘अपना अगला कदम तय करने से पहले मैं 10-12 दिन इंतजार करूंगा.’ यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस मुद्दे को दिल्ली में होने वाली बैठक में उठायेंगे, राहुल सिन्हा ने कहा, ‘मुझे बैठक में उपस्थित होने के लिए कहा गया है, इसलिए मैं आया हूं. मैं इससे अधिक कुछ नहीं कहना चाहता.’

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें