1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. kharagpur division of south eastern railway to start 81 local trains in kharagpur division kolkata local train start date mtj

Kharagpur Local Train Start Date: खड़गपुर डिवीजन में 11 नवंबर से अप व डाउन मिलाकर पटरी पर दौड़ेंगी 81 ट्रेनें

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Kharagpur Local Train Start Date: खड़गपुर डिवीजन में 11 नवंबर से अप व डाउन मिलाकर पटरी पर दौड़ेंगी 81 ट्रेनें.
Kharagpur Local Train Start Date: खड़गपुर डिवीजन में 11 नवंबर से अप व डाउन मिलाकर पटरी पर दौड़ेंगी 81 ट्रेनें.
File Photo

Kharagpur Local Train Start Date: हावड़ा (जे कुंदन) : दक्षिण पूर्व रेलवे अंतर्गत खड़गपुर डिवीजन में बुधवार (11 नवंबर, 2020) से कुल 81 लोकल ट्रेनें चलने लगेंगी. 40 ट्रेनें अप व 41 ट्रेनें डाउन में पटरी पर दौड़ेंगी. हालांकि गुरुवार को नबान्न में हुई बैठक में 17 जोड़ी (34 ट्रेनें) चलाने का फैसला लिया गया था. बाद में दक्षिण पूर्व रेलवे (दपूरे) की ओर से ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया गया.

दपूरे की ओर से ट्रेनों की संख्या बढ़ाने को लेकर राज्य सरकार के पास प्रस्ताव भेजा गया, जिसे मंजूरी दे दी गयी है. दपूरे से मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेनों की समय सारिणी, स्टॉपेज व ट्रेन नंबर में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

अप ट्रेनों के नाम

अप दिशा में कुल 40 ट्रेनें चलेंगी, जिनमें हावड़ा-मिदनापुर के बीच 13 ट्रेनें, हावड़ा-पांसकुड़ा के बीच आठ ट्रेनें, सांतरागाछी-पांसकुड़ा के बीच एक ट्रेन, हावड़ा-आमता के बीच चार ट्रेनें, हावड़ा-हल्दिया के बीच दो ट्रेनें, हावड़ा-खड़गपुर के बीच चार ट्रेनें, हावड़ा-मेचेदा के बीच दो ट्रेनें, शालीमार-मेचेदा के बीच एक ट्रेन, सांतरागाछी-मेचेदा के बीच दो ट्रेनें, पांसकुड़ा-दीघा के बीच एक ट्रेन, मेचेदा-दीघा के बीच एक और शालीमार-सांतरागाछी के बीच एक ट्रेन चलेगी.

डाउन ट्रेनों के नाम

डाउन दिशा में कुल 41 ट्रेनें चलेंगी, जिनमें मिदनापुर-हावड़ा के बीच 12 ट्रेनें, पांसकुड़ा-हावड़ा के बीच आठ ट्रेनें, मेचेदा-हावड़ा के बीच तीन ट्रेनें, हावड़ा-बागनान के बीच एक ट्रेन, आमता-हावड़ा के बीच चार ट्रेनें, खड़गपुर-हावड़ा के बीच पांच ट्रेनें, हल्दिया-हावड़ा के बीच दो ट्रेनें, दीघा-पांसकुड़ा के बीच एक ट्रेन, पांसकुड़ा-सांतरागाछी के बीच एक ट्रेन, सांतरागाछी-शालीमार के बीच दो ट्रेन, दीघा-मेचेदा के बीच एक और मेचेदा-सांतरागाछी के बीच एक ट्रेन चलने की घोषणा की गयी है.

दपूरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय घोष ने कहा है कि दैनिक टिकट और सीजन टिकट के लिए विभिन्न स्टेशनों पर बुकिंग काउंटर खुले रहेंगे. यात्रियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा. यात्रियों से अपील है कि वे यात्रा के दौरान सोशल डिस्टैंसिग का पालन करें.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें