1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. important meeting in new delhi over west bengal assembly election 2021 election commissioner sunil arora said at kolkata press conference bengal me vidhan sabha chunav kab honge mtj

Bengal Chunav 2021: 2 स्पेशल ऑब्जर्वर की निगरानी में होगा बंगाल चुनाव, कोलकाता में बोले चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Election Commission in Bengal: पश्चिम बंगाल चुनाव पर 23 जनवरी को दिल्ली में चुनाव आयोग की अहम बैठक.
Election Commission in Bengal: पश्चिम बंगाल चुनाव पर 23 जनवरी को दिल्ली में चुनाव आयोग की अहम बैठक.
File Photo

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 पर शनिवार (23 जनवरी) को नयी दिल्ली में चुनाव आयोग की एक अहम बैठक होगी. भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कोलकाता में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शुक्रवार (22 जनवरी) को यह जानकारी दी.

दो दिन के असम एवं बंगाल दौरे पर आये चुनाव आयोग की फुल बेंच ने कहा कि इस दौरान उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों के अलावा मुख्य सचिव एवं गृह सचिव के साथ भी बैठक की. बैठक के दौरान सभी दलों ने राज्य की कानून-व्यवस्था पर चिंता जतायी.

श्री अरोड़ा ने कहा कि लगभग सभी दलों ने चुनाव के दौरान हिंसा की आशंका जतायी. अधिकतर दलों ने केंद्रीय बलों की निगरानी में चुनाव कराने की सलाह चुनाव आयोग को दी है. श्री अरोड़ा ने कहा कि भड़काऊ नारेबाजी के बारे में भी कई राजनीतिक दलों ने शिकायत की.

मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग और वीडियोग्राफी की मांग

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि उनसे मुलाकात करने वाले राजनीतिक दलों ने मतदान केंद्रों के अंदर वेबकास्टिंग और वीडियोग्राफी कराने की मांग की है. साथ ही कुछ दलों ने केंद्रीय पर्यवेक्षकों की भूमिका पर चिंता जतायी. श्री अरोड़ा ने कहा कि चुनाव आयोग की नीति है कि जिस राज्य में चुनाव होने होते हैं, उस राज्य से जुड़े किसी भी अधिकारी को पर्यवेक्षक नहीं बनाया जाता.

बंगाल और त्रिपुरा में भेजे गये 2-2 स्पेशल ऑब्जर्वर

चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने संवाददाताओं को बताया कि पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में 2-2 स्पेशल ऑब्जर्वर भेजे गये हैं. इनमें से एक कानून-व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखेंगे. उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग ने जिन लोगों को ऑब्जर्वर नियुक्त किया है, वे बेहद काबिल और अनुभवी अफसर हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें