1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. government employee arrested for taking bribe in west bengal in the name of getting the desired posting mtj

पश्चिम बंगाल में मनचाही पोस्टिंग दिलाने के नाम पर रिश्वत लेने वाला सरकारी कर्मचारी गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पश्चिम बंगाल में मनचाही पोस्टिंग दिलाने के नाम पर रिश्वत लेने वाला सरकारी कर्मचारी गिरफ्तार.
पश्चिम बंगाल में मनचाही पोस्टिंग दिलाने के नाम पर रिश्वत लेने वाला सरकारी कर्मचारी गिरफ्तार.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल (West Bengal) सरकार के एक कर्मचारी को साथी कर्मचारियों से मनचाही पदस्थापना (Desired Posting) दिलाने और तबादले (Transfer) कराने के बदले कथित तौर पर रिश्वत (Bribe) लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

पदस्थापना दिलाने और तबादले कराने वाले एक गिरोह की जांच के सिलसिले में राज्य की भ्रष्टाचार निरोधी शाखा (Anti Corruption Bureau) ने शुक्रवार को उक्त कर्मचारी को गिरफ्तार किया.

एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारी ने बताया, ‘आरोपी ने राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों के कर्मचारियों को मनचाही पदस्थापना और तबादले दिलाने का वादा किया. उसके एवज में उनसे पैसे लिये. यह सब उसने 2019 में मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) में पदस्थ रहने के दौरान किया. हम मामले की जांच कर रहे हैं.’

आरोपी सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा समर्थित पश्चिम बंगाल राज्य सरकारी कर्मचारी संघ का सदस्य था. अब वह भाजपा की पश्चिम बंग कर्मचारी परिषद से जुड़ा हुआ है.

आरोपी ने राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों के कर्मचारियों को मनचाही पदस्थापना और तबादले दिलाने का वादा किया. उसके एवज में उनसे पैसे लिये. यह सब उसने 2019 में मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) में पदस्थ रहने के दौरान किया. हम मामले की जांच कर रहे हैं.
एंटी करप्शन ब्यूरो

अधिकारी ने बताया कि आरोपी को शनिवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 20 अक्टूबर तक के लिए एसीबी की हिरासत में भेज दिया गया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें