1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. dilip ghosh will remain the state president of bengal bjp till the assembly elections said kailash vijayvargiya mtj

West Bengal News: विधानसभा चुनाव तक दिलीप घोष ही रहेंगे बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष, बोले कैलाश विजयवर्गीय

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
विधानसभा चुनाव तक दिलीप घोष ही रहेंगे बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष, बोले कैलाश विजयवर्गीय.
विधानसभा चुनाव तक दिलीप घोष ही रहेंगे बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष, बोले कैलाश विजयवर्गीय.
Prabhat Khabar

2021 West Bengal Legislative Assembly Election: कोलकाता : अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव तक दिलीप घोष पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष बने रहे हैं. यह घोषणा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने शनिवार को की. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव के दौरान दिलीप घोष ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रहेंगे.

साथ ही, उन्होंने श्री घोष को पद से हटाये जाने के बारे में मीडिया में आयी खबरों का खंडन किया. मीडिया के एक हिस्से में ऐसी खबरें आयीं थीं कि दिलीप घोष को चुनाव से पहले प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाया जा सकता है, क्योंकि केंद्रीय नेतृत्व प्रदेश भाजपा में अंदरूनी कलह से खुश नहीं है.

श्री विजयवर्गीय ने शनिवार को कहा, ‘खबरें न केवल आधारहीन हैं, बल्कि भ्रामक और राजनीतिक रूप से प्रेरित भी है. मैं स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि पश्चिम बंगाल भाजपा दिलीप घोष के प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए विधानसभा चुनाव लड़ेगी. उन्हें हटाने का कोई सवाल ही नहीं है.’

श्री घोष के करीबी माने जाने वाले एवं पश्चिम बंगाल भाजपा के महासचिव सायंतन बसु ने कहा, ‘दिलीप दा को अपना पहला कार्यकाल पूरा करने के बाद इस जनवरी में तीन साल के लिए फिर से चुना गया था. उन्हें हटाने का कोई सवाल ही नहीं है.’

श्री घोष ने खुद कहा है कि वह पार्टी के ‘वफादार सिपाही’ हैं और ऐसी किसी भी खबर के बारे में नहीं जानते हैं. पार्टी की प्रदेश इकाई में हाल ही में एक बड़े संगठनात्मक बदलाव के बाद इन अटकलों को बल मिला था. राज्य में दशकों तक राजनीतिक रूप से सीमित मौजूदगी के बाद भाजपा सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरी है.

पिछले साल हुए आम चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से भाजपा ने 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी. भाजपा नेताओं ने विश्वास जताया है कि वे अगले साल अप्रैल-मई में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 10 साल के शासन को समाप्त कर देंगे. इसके लिए पार्टी ने अभी से पूरी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें