1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bengal bjps advice to mamta government right use of central fund funds reached to victims

बंगाल भाजपा का ममता सरकार को नसीहत, केंद्रीय फंड का सही हो इस्तेमाल, पीड़ितों तक पहुंचे राशि

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पत्रकारों से बात करते बंगाल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष.
पत्रकारों से बात करते बंगाल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष.

कोलकाता : बंगाल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा चक्रवाती तूफान अम्फान (Cycolne Amphan) से मुकाबला के लिए 1000 करोड़ रुपये के फंड की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि अब राज्य सरकार का दायित्व है कि यह राशि पीड़ित लोगों तक पहुंचे और उसका सही इस्तेमाल हो. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने चक्रवाती तूफान अम्फान (Cycolne Amphan) से निपटने के लिए 1000 करोड़ रुपये की पैकेज की घोषणा की है. शुक्रवार को प्रधानमंत्री के कोलकाता आगमन पर श्री घोष ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और उन्हें प्रदेश भाजपा की ओर से एक पत्र सौंपा.

संवाददाताओं से बातचीत करते हुए श्री घोष ने कहा कि प्रधानमंत्री को ज्ञापन दिया गया है. इसमें राज्य की पूरी परिस्थिति के बारे में जानकारी दी गयी. केंद्र सरकार राज्य को मदद दे, लेकिन पहले के अनुभव को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार राज्य सरकार को डायरेक्ट फंड दे, क्योंकि इसके पहले आइला व बुलबुल चक्रवाती तूफान के मद्देनजर केंद्र सरकार द्वारा दी गयी मदद पीड़ितों तक नहीं पहुंची थी. उन्होंने आग्रह किया कि साधारण पीड़ित लोगों को उनके एकाउंट में सीधे भुगतान किया जाये.

श्री घोष ने कहा कि पश्चिम बंगाल पहले से ही कोविड-19 की विभीषिका से जूझ रहा था. अब चक्रवाती तूफान के कहर से लोगों का जीवन मुश्किल हो गया है. ऐसे में प्रधानमंत्री की मदद की घोषणा से राज्य में राहत व बचाव कार्य तेजी से होगा. अब मुख्यमंत्री का यह दायित्व है कि केंद्र सरकार द्वारा दिये गये अनुदान का सदुपयोग करें. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का बंगाल के प्रति विशेष लगाव है. मुख्यमंत्री की अपील के साथ ही प्रधानमंत्री ने बंगाल आने का निर्णय किया तथा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री को फोन कर पूरी स्थिति की जानकारी ली थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें