1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bengal 9 lakh 5 thousand students get tab cm mamata announce students deprived of online studies get relief smj

बंगाल के 9.5 लाख छात्रों को मिलेगा टैब, सीएम ममता ने की घोषणा, ऑनलाइन पढ़ाई से वंचित स्टूडेंट्स को मिलेगी राहत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : कोरोना महामारी के कारण बंद पढ़े स्कूलों में आॅनलाइन क्लास की निर्भरता बढ़ने पर सीएम ममता बनर्जी ने राज्य के 9.5 लाख स्टूडेंट्स को टैब देने की घोषणा की.
Bengal news : कोरोना महामारी के कारण बंद पढ़े स्कूलों में आॅनलाइन क्लास की निर्भरता बढ़ने पर सीएम ममता बनर्जी ने राज्य के 9.5 लाख स्टूडेंट्स को टैब देने की घोषणा की.
ट्विटर.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) कल्पवृक्ष बन गयी हैं. गुरुवार (3 दिसंबर, 2020) को राज्य सचिवालय के पास बने नबान्न सभाघर में तृणमूल कांग्रेस समर्थित राज्य कर्मचारी फेडरेशन (State Employees Federation) के सदस्यों के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के 9.5 लाख छात्रों को टैब प्रदान करने की घोषणा की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 का प्रकोप बढ़ने के बाद राज्य में ऑनलाइन के माध्यम से क्लास आयोजित किये जा रहे हैं. ऑनलाइन अध्ययन पर उनकी निर्भरता लगातार बढ़ रही है. इसलिए उनकी जरूरतों को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से उच्च माध्यमिक एवं मदरसा के छात्रों को टैब प्रदान किया जायेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह लाभ राज्य के सभी सरकारी एवं सरकारी सहायता प्राप्त और हाई मदरसा के छात्रों को मिलेगा. इसके अलावा प्रत्येक सरकारी स्कूलों को एक- एक कंप्यूटर प्रदान किया जायेगा, जिससे वह वहां ऑनलाइन क्लास संचालित कर पायें. उल्लेखनीय है कि राज्य के 14 हजार उच्च माध्यमिक स्कूल एवं 636 मान्यता प्राप्त मदरसा के छात्रों को यह लाभ मिलेगा.

सीएम सुश्री बनर्जी ने कहा कि कोरोना की वजह से फिलहाल सभी स्कूल बंद हैं. सभी छात्र मुख्य रूप से ऑनलाइन क्लास पर ही निर्भर हैं, लेकिन अधिकांश परिवार के पास कंप्यूटर, टैब, यहां तक कि मोबाइल फोन भी नहीं है. छात्रों के पास उपकरण नहीं होने के कारण वह ऑनलाइन क्लास से वंचित हैं. इसलिए राज्य सरकार ने 9.5 लाख छात्रों को टैब देने का निर्णय लिया है, जिससे वह ऑनलाइन क्लास कर पायें. उन्होंने कहा कि कक्षा 12 के छात्रों को यह टैब प्रदान किया जायेगा और यह स्नातक एवं स्नातकोत्तर तक उनके काम आयेगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें