1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. before bengal elections factionalism in bjp state unit dilip canceled the new committee of yuva morcha then bjym president refused to accept smj

बंगाल चुनाव से पहले बीजेपी की प्रदेश इकाई में गुटबाजी, दिलीप ने युवा मोर्चा की नयी कमेटी को किया रद्द, तो भाजयुमो अध्यक्ष ने मानने से किया इनकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : बंगाल बीजेपी में नवनियुक्त कमेटी को लेकर प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष और भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सौमित्र खान आमने- सामने.
Bengal news : बंगाल बीजेपी में नवनियुक्त कमेटी को लेकर प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष और भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सौमित्र खान आमने- सामने.
फाइल फोटो.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : वर्ष 2021 के बंगाल विधानसभा चुनाव (‍‍Bengal Assembly Election 2021) के पहले बीजेपी की बंगाल इकाई (Bengal BJP) में आपसी गुटबाजी (Controversy) चरम पर पहुंच गयी है. बीजेपी के बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) और तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) से बीजेपी में आये एवं नवनियुक्त राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय (Mukul Roy) के बीच आपसी घमासान खुलकर सामने आ गया है.

आरंभिक आपत्ति के बाद शुक्रवार (23 अक्टूबर, 2020) को श्री घोष ने भारतीय जनता युवा मोर्चा (Bhartiya Janta Yuva Morcha, ‍‍BYJM ) की नवनियुक्त कमेटी (Committee) को रद्द (Cancellation) करने की घोषणा कर दी है. लगभग एक माह पहले भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सौमित्र खान (Soumitra Kha) ने युवा मोर्चा की नयी कमेटी की घोषणा की थी, जबकि श्री खान ने श्री घोष द्वारा कमेटी रद्द करने के निर्णय को मानने से इनकार करते हुए साफ कर दिया है कि पूर्व घोषित कमेटी ही कार्य करती रहेगी. कमेटी में कोई बदलाव नहीं होगा.

बता दें श्री खान तृणमूल कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए हैं और लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में विष्णुपुर लोकसभा सीट (Bishnupur Loksabha Consituency ) से बीजेपी की टिकट पर सांसद (MP) निर्वाचित हुए हैं और श्री रॉय के गुट के माने जाते हैं.

दिलीप ने युवा मोर्चा कमेटी को रद्द करने की घोषणा की

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री घोष ने शुक्रवार को जारी प्रेस बयान (Press Release) में कहा : कुछ कारणों की वजह से भारतीय जनता युवा मोर्चा के सभी जिलाध्यक्षों (District Presidents) व संबंधित जिला कमेटी (Respective District Committee)को अगली घोषणा कर आज से रद्द किया जा रहा है. अगली नयी घोषणा तक उनके कार्यों का निर्वहन भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष करेंगे.

सौमित्र ने भाजपा अध्यक्ष के निर्देश को मानने से किया इनकार

प्रदेश भाजपा जनता युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष सौमित्र खान ने प्रदेश अध्यक्ष श्री घोष के निर्देश को मानने से इनकार कर दिया. श्री खान ने कहा कि युवा मोर्चा की कमेटी में कोई भी परिवर्तन नहीं होगा. पूर्व घोषित कमेटी एवं जिला कमेटी ही काम करती रहेगी. ‘दिलीप दा’ ने क्या घोषणा की है, मुझे नहीं मालूम. शायद उनका गुस्सा मुझसे है. इसलिए उन्होंने ऐसा किया है.

उन्होंने कहा कि इससे बहुत ही गलत मैसेज जा रहा है. कोई बोलेगा कि बाहर से हमलोग आये हैं, तो सभी तो अब बीजेपी के ही हैं. पदाधिकारी किसी दूसरी पार्टी के लोगों को नहीं बनाया गया है. सभी पार्टी के ही कार्यकर्ता हैं. मैं बीजेपी का सदस्य हूं और सभी पदाधिकारी भी बीजेपी के ही सदस्य हैं.

पहले भी हो चुका है विवाद

युवा मोर्चा की कमेटी एवं जिलाध्यक्षों के नामों की घोषणा को लेकर पहले भी विवाद हो चुका है. प्रदेश बीजेपीराज्य कमेटी एवं कार्यकारिणी की घोषणा के पहले ही श्री खान ने युवा मोर्चा कमेटी की घोषणा कर दी थी. श्री घोष ने नयी कमेटी एवं जिलाध्यक्षों के नामों पर आपत्ति जतायी थी, हालांकि बाद में श्री खान ने नयी कमेटी की घोषणा को लेकर स्पष्टीकरण भी दिया था.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें