1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. after three days of accident lorry brought out of ganga river in bengal rajmahal man found dead in cabin mtj

तीन दिन बाद बंगाल में गंगा नदी से निकली एक और लॉरी, केबिन में राजमहल के एक व्यक्ति का शव मिला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
तीन दिन बाद बंगाल में गंगा नदी से निकली एक और लॉरी, केबिन में राजमहल के एक व्यक्ति का शव मिला.
तीन दिन बाद बंगाल में गंगा नदी से निकली एक और लॉरी, केबिन में राजमहल के एक व्यक्ति का शव मिला.
File Photo

मालदा : झारखंड से पश्चिम बंगाल के मालदा आ रहे ‘रोल ऑन रोल ऑफ’ (रोरो) पोत में गड़बड़ी के बाद गंगा नदी में गिरी 8 लॉरियों की तलाश में लगे बचाव दल ने बुधवार को एक लॉरी बाहर निकाली. इस लॉरी में एक शव मिला है. अधिकारी ने बताया कि घटना में मारा गया व्यक्ति झारखंड के राजमहल जिले का रहने वाला था और सहायक का काम करता था.

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट अर्नब चट्टोपाध्याय ने बताया कि सोमवार शाम हुए हादसे के बाद यह पहला शव बरामद हुआ है. जिले के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि कई लोग तैरकर बाहर आ गये थे, लेकिन कम से कम दो लोग अब भी लापता हैं. उन्होंने बताया कि लॉरी को क्रेन के जरिये नदी से बाहर निकाला गया और शव केबिन में था.

मंगलवार को भी एक लॉरी गंगा नदी से बाहर निकाली गयी थी. गौरतलब है कि रोरो पोत में सोमवार शाम करीब सात बजे कोई गड़बड़ी आने की वजह से 8 लॉरियां यात्रियों समेत गंगा में गिर गयीं थीं. जहाज को साहिबगंज जिला के राजमहल से पश्चिम बंगाल के मानिकचक जाना था. इसी दौरान मानिकचक फेरी घाट के निकट पलट गया था.

इस दुर्घटना में 8 बड़े वाहन (ट्रक (लॉरी) व हाइवा) सहित 10 लोगों के डूबने की आशंका जतायी गयी थी. घटना के समय 22 लोग डूबे थे, लेकिन समय रहते 12 लोगों को बचा लिया गया. 10 लाेग लापता थे. इन्हें बचाने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग के कर्मचारियों को काम पर लगाया गया था. हालांकि, सभी लोगों का पता नहीं चल पाया था. जैसे-जैसे दिन बीत रहा है, शव और वाहन दोनों बरामद हो रहे हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें