अभिनेता व पूर्व सांसद तापस पाल का निधन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुंबई में बेटी के पास गये थे

कोलकाता लौटने के दौरान अभिनेता ने मुंबई एयरपोर्ट पर सीने में दर्द की शिकायत की
अस्पताल में सुबह चार बजे हो गयी मौत
कोलकाता : बांग्ला फिल्मों के जाने माने अभिनेता और तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तापस पाल का मंगलवार तड़के दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 61 वर्ष के थे. पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि पाल अपनी बेटी से मिलने मुंबई गये थे. कोलकाता लौटते समय मुंबई हवाई अड्डे पर उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें जुहू के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां सुबह करीब चार बजे उनका निधन हो गया.
उन्हें हृदय संबंधी बीमारियां थीं और पिछले दो साल से लगातार उनका इलाज चल रहा था. तापस पाल कृष्णनगर से दो बार सांसद और अलीपुर से विधायक रह चुके थे. उनके परिवार में पत्नी और एक बेटी है. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने 2016 में रोज वैली चिटफंड मामले में उन्हें गिरफ्तार किया था. करीब 13 महीने बाद उन्हें अदालत से जमानत मिली थी.
इसके बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली थी. उन्होंने ‘साहेब' (1981), ‘परबत प्रिया' (1984), ‘भालोबाशा भालोबाशा' (1985), ‘अनुरागेर छोआं' (1986) और ‘अमर बंधन' (1986) जैसी कई हिट फिल्में दीं. फिल्म ‘साहेब' (1981) के लिए उन्हें ‘फिल्मफेयर' पुरस्कार भी मिला था. वह माधुरी दीक्षित की पहली फिल्म, ‘अबोध’ के नायक भी थे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तापस पाल के निधन पर शोक व्यक्त किया है.
अपने शोक संदेश में उन्होंने कहा है कि राज्य ने वर्ष 2012 में उन्हें विशेष चलचित्र पुरस्कार भी दिया था. उनके निधन से अभिनय और राजनीतिक जगत को अपूरणीय क्षति हुई है. मुख्यमंत्री ने उनके परिजनों व करीबियों के प्रति अपनी आंतरिक संवेदना व्यक्त करती हैं.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें