पूलकार दुर्घटना में गाड़ी का मूल चालक फरार, तलाशने में जुटी पुलिस

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

हुगली : पूलकार दुर्घटना में गाड़ी के मूल चालक को पुलिस तलाश रही है. चालक फरार बताया जा रहा है. मूल चालक का नाम शमीम अख्तर है. वह दुर्घटना वाले दिन गाड़ी नहीं चला रहा था. गाड़ी को उसने एक अन्य ड्राइवर को चलाने को दिया था. जानकारी के अनुसार गाड़ी चला रहे ड्राइवर के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं था. यह बात पुलिस के पड़ताल में सामने आयी है.

ऐसे में अब पुलिस शमीम अख्तर को तलाशने में जुटी हुई है. शमीम की मां आतिया बीवी ने बताया कि पुलिस उसके बेटे के तलाश में सेवड़ाफूली चातरा मुस्लिम पाड़ा स्थित उसके घर पर आयी थी. लेकिन उसका बेटा कहां है, उसे पता नहीं है.
पूलकार चालकों पर नकेल कसे परिवहन विभाग : मेयर
कोलकाता. पोलबा की घटना के बाद अब प्रशासन सक्रिय हो गया है. इस घटना को लेकर मेयर फिरहाद हकीम ने रविवार को कहा कि पूलकार कार एवं इन वाहन चालकों पर नकेल कसने की जरूरत है. कार चालकों के पास लाइसेंस है या नहीं.
गाड़ियों के फिटनेस आदि पर परिवहन विभाग नजर रखे. फिरहाद ने कहा कि वह इस विषय को लेकर परिवहन मंत्री से भी बात करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि समय-समय पर पूलकार चालकों की काउंसलिंग भी कराये जाने की जरूरत है.
स्पीड लेजर गन से स्पीड की हुई जांच
हुगली. पोलवा थाना और हुगली रूरल ट्रैफिक पुलिस ने शनिवार को रेकलेस ड्राइविंग के खिलाफ अभियान चलाया और कई वाहन चालकों को गिरफ्तार किया. अभियान दिल्ली रोड पर चलाया गया. इनमें कुछ लोग सीट बेल्ट नहीं पहने थे. कुछ लोग कान में हेडफोन लगा कर गाड़ी चला रहे थे और कुछ लोगों की स्पीड अधिक थी. अभियान चलानेवाले अफसरों का कहना था कि स्टेट हाइवे पर 80 किलोमीटर की गति होनी चाहिए.
जबकि नेशनल हाईवे पर एक सौ किलोमीटर. स्पीड लेजर गन से गाड़ियों की स्पीड मापी गयी, जिनकी स्पीड अधिक हो रही है उन चालकों को गिरफ्तार कर लिया गया. पूलकर दुर्घटना के बाद से यह कार्रवाई शुरू हुई है. कई जगहों पर स्पीड नियंत्रण रखने का नोटिस भी लगा दिया गया है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें