32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

माझेरहाट ब्रिज के निर्माण संबंधी मंजूरी के लिए सीएम ने लिखा रेल मंत्री को पत्र

कोलकाता : माझेरहाट ब्रिज के पुनर्निमाण की दिशा में रेलवे द्वारा विभिन्न मंजूरियों के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर उनके हस्तक्षेप की मांग की है. मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि माझेरहाट रेल ओवर ब्रिज (आरओबी) गत वर्ष चार सितंबर को ध्वस्त हो गया था. राज्य […]

कोलकाता : माझेरहाट ब्रिज के पुनर्निमाण की दिशा में रेलवे द्वारा विभिन्न मंजूरियों के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर उनके हस्तक्षेप की मांग की है.

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि माझेरहाट रेल ओवर ब्रिज (आरओबी) गत वर्ष चार सितंबर को ध्वस्त हो गया था. राज्य सरकार ने इस ब्रिज के पुनर्निमाण का फैसला किया और इसे 2019 के सितंबर तक बना लेने का लक्ष्य रखा. माझेरहाट ब्रिज को बेहद महत्वपूर्ण ब्रिज करार देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विशेषकर गंगासागर मेले के लिहाज से यह ब्रिज बेहद महत्वपूर्ण है.

ब्रिज को 2019 में सितंबर तक बना लेने की कोशिश रेलवे की मंजूरी के कारण विलंबित हुई और नया लक्ष्य 2019 में दिसंबर रखा गया. हालांकि यह लक्ष्य भी हासिल होना मुश्किल है क्योंकि लॉन्चिंग स्कीम के अभाव और रेल पटरी के ऊपर सुपरस्ट्रक्चर के निर्माण के लिए कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी(सीआरएस) की मंजूरी नहीं मिली है.

मुख्यमंत्री ने पीयूष गोयल को लिखे अपने पत्र में यह भी कहा है कि ब्रिज का फाउंडेशन और सब-स्ट्रक्चर पूरा हो चुका है. सुपर स्ट्रक्चर का निर्माण उक्त मंजूरी मिलने के बाद ही शुरू हो सकता है.

ऐसी स्थिति में वह उनसे अनुरोध करती हैं कि वह निजी हस्तक्षेप करते हुए संबंधित रेल अधिकारियों को निर्देश दें ताकि लॉन्चिंग स्कीम और सीआरएस की मंजूरी मिल सके.

इसके अलावा रेल अधिकारियों को यह भी अनुरोध किया जा सकता है कि वह समय-समय पर ट्रैफिक ब्लॉक भी मुहैया करायें ताकि दिसंबर के अंत तक ब्रिज का निर्माण हो सके. जिससे गंगासागर मेले में जाने वाले लाखों लोगों को सुविधा हो सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें