28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिंदूर खेला के साथ मां दुर्गा को दी विदाई

सिलीगुड़ी : हिंदू धर्म में दुर्गोत्सव व नवरात्रा के अंतिम दिन यानी दशमी के रोज विवाहित महिलाओं द्वारा मां दुर्गा का पूजा करके सिंदूर खेला का रिवाज है. इसके तहत महिलाएं मां दुर्गा को सिंदूर दान कर सदा सुहागन रहने, पति के दीर्घायु और अपने पूरे परिवार में हमेशा सुख-शांति की कामना करती हैं. मंगलवार […]

सिलीगुड़ी : हिंदू धर्म में दुर्गोत्सव व नवरात्रा के अंतिम दिन यानी दशमी के रोज विवाहित महिलाओं द्वारा मां दुर्गा का पूजा करके सिंदूर खेला का रिवाज है. इसके तहत महिलाएं मां दुर्गा को सिंदूर दान कर सदा सुहागन रहने, पति के दीर्घायु और अपने पूरे परिवार में हमेशा सुख-शांति की कामना करती हैं.

मंगलवार को दशमी के उपलक्ष्य में महिलाओं को हरेक पूजा पंडाल में मां को सिंदूर दान कर एक-दूसरे के साथ सिंदूर खेलती भी देखी गयी.शहर के महावीरस्थान स्थित आनंदमयी काली मंदिर के प्रांगण में महिला विंग नारी सशक्तिकरण संगठन की प्रवक्ता शशि कला बैद की अगुवायी में सभी महिला सदस्यों ने मां को सिंदूर दान किया और एक-दूसरे के चेहरे पर सिंदूर लगाकर इसका खूब लुत्फ उठाया.

इस मौके पर मंदिर कमेटी के सचिव भाष्कर विश्वास, दुर्गा पूजा कमेटी के सचिव सुदीप्त चौधरी, आशीष चौधरी, शिवू चौधरी व अन्य ने मां पर चढ़ायी गयी चुनरी सभी सदस्याओं को भेंट कर सम्मानित भी किया. वहीं, अन्य सभी पूजा पंडालों में भी महिलाएं खूब सिंदूर खेली. खासकर विसर्जन जुलूस में शामिल महिलाओं ने सिंदूर खेला के दौरान एक दूसरे को सिंदूर लगाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें