27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिम बंगाल : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने दिया इस्तीफा, पार्टी ने स्‍वीकार करने से किया इंकार

कोलकाता : कांग्रेस की पश्चिम बंगाल की इकाई के अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा सौंपा है. मंगलवार को जारी एक प्रेस बयान में यह जानकारी दी गयी. हालांकि, पार्टी सूत्रों ने बताया कि राज्य में पार्टी के प्रभारी गौरव गोगोई ने मित्रा का इस्तीफा […]

कोलकाता : कांग्रेस की पश्चिम बंगाल की इकाई के अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा सौंपा है. मंगलवार को जारी एक प्रेस बयान में यह जानकारी दी गयी. हालांकि, पार्टी सूत्रों ने बताया कि राज्य में पार्टी के प्रभारी गौरव गोगोई ने मित्रा का इस्तीफा स्वीकार करने से इनकार कर दिया है और उनसे पद पर बने रहने का आग्रह किया है.

कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीट में से दो पर जीत हासिल की थी. जबकि, 2014 में उसे चार सीट पर जीत मिली थी. पिछले हफ्ते राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष के पद से यह कहते हुए औपचारिक रूप से इस्तीफा दे दिया था कि लोकसभा चुनाव में मिली हार के लिए वह जिम्मेदार हैं और कहा कि पार्टी के भविष्य के लिए जवाबदेही लेना जरूरी है.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि लोकसभा चुनावों के नतीजों पर हुई पार्टी की 24 मई की बैठक के दौरान मित्रा ने पार्टी के खराब प्रदर्शन की पूरी जिम्मेदारी ली और इस्तीफे की इच्छा जतायी, लेकिन पार्टी के सहयोगियों ने उन्हें ऐसा करने से रोका. हालांकि, पिछले हफ्ते राहुल गांधी के पद से इस्तीफा देने के बाद श्री मित्रा ने भी रविवार को अपना इस्तीफा भेज दिया.

पार्टी के एक सूत्र के मुताबिक गोगोई ने सोमवार को मित्रा से मुलाकात की और उन्हें बताया कि उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि साथ ही गोगोई ने कहा कि नये राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्य कमेटियों को पुनर्गठित करेंगे और बाद में प्रदेश इकाई के प्रमुखों के संबंध में फैसला लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें