28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मालदा : अमित शाह के हेलीकॉप्टर को मिली लैंडिंग की अनुमति

मालदा : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के मालदा दौरे को जिला प्रशासन की ओर से हरी झंडी मिल गयी है. हवाई अड्डे के एयर स्ट्रीप पर मरम्मत कार्य के कारण प्रशासन ने एक होटल की जमीन पर हेलीकॉप्टर को उतारने की मंजूर दे दी है. अमित शाह भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भरने के […]

मालदा : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के मालदा दौरे को जिला प्रशासन की ओर से हरी झंडी मिल गयी है. हवाई अड्डे के एयर स्ट्रीप पर मरम्मत कार्य के कारण प्रशासन ने एक होटल की जमीन पर हेलीकॉप्टर को उतारने की मंजूर दे दी है. अमित शाह भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिये मंगलवार को मालदा आ रहे हैं.
अमित शाह के मालदा दौरे को लेकर प्रशासन से लेकर खुफिया विभाग अलर्ट है. दूसरी ओर श्री शाह की जनसभा के 24 घंटे पहले सोमवार को जिला पुलिस ने हथियारों का जखीरा बरामद किया है.इससे पुलिस और प्रशासन के होश उड़े हुए हैं.
यहां बता दें कि लोकतंत्र बचाओ रथयात्रा को सुप्रीम कोर्ट से मंजूरी नहीं मिली. उसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश था. इसके साथ ही सभा को लेकर भी लगातार बाधाएं उत्पन्न होने लगी थी.
लेकिन प्रशासन की ओर से हेलीकॉप्टर उतरने की अनुमति मिलने के बाद भाजपा समर्थकों ने राहत की सांस ली है. इस बीच,पुलिस ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की जनसभा के 24 घंटे के पहले हथियारों का जखीरा बरामद किया है.
बीती रात एक अभियान चलाकर कालियाचक थाना पुलिस ने भारी मात्रा में आग्नेयास्त्र बरामद किया है. सोमवार दोपहर यह जानकारी मालदा के एसपी अर्णव घोष ने प्रेस वार्ता में दी है. उन्होंने बताया कि बरामद हथियारों में दो अत्याधुनिक मस्केट, एक सेवन एमएम पिस्टल, दो मैगजीन, दो पाइपगन और अन्य हथियार बरामद हैं. घटना के सिलसिले में पुलिस ने रबिउल शेख नामक समाज विरोधी को गिरफ्तार किया है.
वह कालियाचक थानांतर्गत लक्खीपुर गांव का निवासी है. उसे दस रोज के रिमांड पर लेने के लिये अदालत से अर्जी दी गयी है. आज की प्रेस वार्ता में एसपी के साथ रहे एएसपी दीपक सरकार, कालियाचक थाना के आईसी सुमन चटर्जी. एसपी ने बरामद आग्नेयास्त्र मीडियाकर्मियों को दिखाये.
उल्लेखनीय है कि मंगलवार 22 जनवरी को ओल्ड मालदा ब्लॉक के साहापुर ग्राम पंचायत अंतर्गत नित्यानंदपुर इलाके में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की जनसभा होनी है. उनके साथ मंच पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत दल के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी रहेगी.
इसके अलावा आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी उत्तर बंगाल के दौरे पर हैं. इससे हथियारों की बरामदगी का विशेष महत्व हो सकता है. एसपी अर्णव घोष ने बताया कि पुलिस हथियारों के बारे में गहरायी से छानबीन कर रही है.
लोगों को गुमराह कर रही भाजपा : ममता
कोलकाता : मालदा में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के हेलीकॉप्टर लैंडिंग विवाद पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हेलीकॉप्टर लैंडिंग की अनुमति दी जा चुकी है. इसे लेकर कोई विवाद नहीं है. पुलिस ने सुरक्षा कारणों से ही ऐसा कहा था. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रही है और लोगों को गुमराह कर रही है.
मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुमति दी जा चुकी है, लेकिन यहां कुछ सुरक्षा का मुद्दा था. गौरतलब है कि अमित शाह के हेलीकॉप्टर लैंडिंग के संबंध में पुलिस ने कहा था कि चॉपर को किसी दूसरे स्थान पर लैंड कराया जाये. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस के आवेदन पर उन्होंने खुद भी अपने चॉपर की लैंडिंग बदलवायी थी.
वीआइपी की सुरक्षा से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जा सकता. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हमने मीटिंग के लिए इजाजत दी, क्योंकि हम लोकतंत्र में भरोसा करते हैं. भाजपा के लोग बातों को तोड़-मरोड़ कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं. ‘
गौरतलब है कि अमित शाह 22 जनवरी को मालदा पहुंच रहे हैं. मालदा एयरपोर्ट पर उनके हेलीकॉप्टर को उतारने की अनुमति देने से पहले प्रशासन ने इनकार कर दिया था. विवाद के तूल पकड़ने के बाद प्रशासन ने हेलीकॉप्टर लैंडिंग की इजाजत मालदा में गोल्डन होटल पार्क के सामने मैदान में दे दी.
भाजपा ने रद्द की पीएम की ब्रिगेड रैली, आठ को अब आसनसोल में होगी मोदी की सभा
कोलकाता : भाजपा ने आठ फरवरी को कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित सभा रद्द कर दी है. पीएम की सभा अब आठ फरवरी को ही आसनसोल में होगी. राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि केंद्रीय भाजपा नेतृत्व के निर्देश पर ब्रिगेड रैली रद्द कर दी गयी है. ब्रिगेड सभा अब लोकसभा चुनाव के दौरान होगी.
श्री घोष ने बताया कि प्रधानमंत्री 28 जनवरी को सिलीगुड़ी में और 31 जनवरी को उत्तर 24 परगना जिले के ठाकुरनगर में सभा को संबोधित करेंगे. इस बीच, आसनसोल के पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी नारायण मीणा और जिलाशासक शशांक सेठी ने आसनसोल में पीएम की प्रस्तावित सभा को लेकर कहा कि उन्हें इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें