25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रिटेल में एफडीआइ: आज व्यापारियों का भारत बंद, सीएम के आग्रह पर बंगाल के व्यापारी शामिल नहीं

कोलकाता : खुदरा व्यवसाय में एफडीआइ निवेश के खिलाफ शुक्रवार को कंफेडरेशन ऑफ ऑल ट्रेडर्स (कैट) की ओर से आहूत भारत बंद के फैसले पर सहमति जताने के बाद भी बंगाल के खुदरा व्यापारियों ने इस आंदोलन से खुद को अलग रखा है. गुरुवार को उनके आंदोलन को समर्थन देने के बावजूद दुर्गापूजा को सामने […]

कोलकाता : खुदरा व्यवसाय में एफडीआइ निवेश के खिलाफ शुक्रवार को कंफेडरेशन ऑफ ऑल ट्रेडर्स (कैट) की ओर से आहूत भारत बंद के फैसले पर सहमति जताने के बाद भी बंगाल के खुदरा व्यापारियों ने इस आंदोलन से खुद को अलग रखा है. गुरुवार को उनके आंदोलन को समर्थन देने के बावजूद दुर्गापूजा को सामने देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से व्यापारियों की समस्या पर ध्यान देने के आश्वासन दिये जाने के बाद संगठन की पश्चिम बंगाल इकाई ने बंद को वापस लिया.
इसकी जानकारी कंफेडरेशन ऑफ आल ट्रेडर्स (कैट) की पश्चिम बंगाल इकाई की ओर से दी गयी. संगठन के महासचिव रबिशंकर राय (राजा राय) ने बताया कि मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर फोेन पर संपर्क कर संगठन की बंगाल इकाई को पूजा से पूर्व बंद नहीं करने की बात कही है और मुख्यमंत्री की सहानुभूति को देखते हुए बंगाल के खुदरा व्यापारियों से संगठन ने बंद नहीं करने की अपील की है.
हमलोग बंद नहीं करेंगे लेकिन केंद्र की एफडीआइ नीति के खिलाफ बंगाल में विभिन्न जगह प्रदर्शन करेंगे और जिला कलेक्टरों को ज्ञापन सौंपा जायेगा.
कोलकाता. खुदरा व्यवसाय में एफडीआइ निवेश के खिलाफ शुक्रवार को कंफेडरेशन ऑफ ऑल ट्रेडर्स (कैट) की ओर से आहूत भारत बंद के फैसले पर सहमति जताने के बाद भी बंगाल के खुदरा व्यापारियों ने इस आंदोलन से खुद को अलग रखा है. गुरुवार को उनके आंदोलन को समर्थन देने के बावजूद दुर्गापूजा को सामने देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से व्यापारियों की समस्या पर ध्यान देने के आश्वासन दिये जाने के बाद संगठन की पश्चिम बंगाल इकाई ने बंद को वापस लिया.
इसकी जानकारी कंफेडरेशन ऑफ आल ट्रेडर्स (कैट) की पश्चिम बंगाल इकाई की ओर से दी गयी. संगठन के महासचिव रबिशंकर राय (राजा राय) ने बताया कि मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर फोेन पर संपर्क कर संगठन की बंगाल इकाई को पूजा से पूर्व बंद नहीं करने की बात कही है और मुख्यमंत्री की सहानुभूति को देखते हुए बंगाल के खुदरा व्यापारियों से संगठन ने बंद नहीं करने की अपील की है. हमलोग बंद नहीं करेंगे लेकिन केंद्र की एफडीआइ नीति के खिलाफ बंगाल में विभिन्न जगह प्रदर्शन करेंगे और जिला कलेक्टरों को ज्ञापन सौंपा जायेगा.
बंगाल को बंद मुक्त रखने का अनुरोध
इधर फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रेड एसोसिएशंस (एफडब्ल्यूबीटीए) ने भी केंद्र सरकार की खुदरा व्यवसाय में एफडीआइ की नीति का विरोध जताते हुए बंद के आंदोलन को समर्थन करने के साथ ही भारत बंद के दिन बंगाल को बंद से मुक्त रखने का अनुरोध किया है. इसकी जानकारी संगठन के चेयरमैन महेश कुमार सिंघानिया ने दी. साथ ही उन्होंने बताया कि इस दिन बंद समर्थन और बंद वापस को लेकर किसी तरह की अप्रिय घटना न हो, इसे ध्यान में रखकर शांति बनाये रखने की अपील की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें