27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : चिंगड़ीघाटा में बनेंगे दो ओवरब्रिज व एक सब-वे

बोले शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम कोलकाता : शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि राज्य सरकार की योजना चिंगड़ीघाटा में दो फुट ओवरब्रिज और एक-सब वे बनाने की है. हाल में हुई सड़क में दो स्कूली छात्रों की मौत की घटना के मद्दनेजर इस पर विचार किया जा रहा है. विधानसभा में सोमवार […]

बोले शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम

कोलकाता : शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि राज्य सरकार की योजना चिंगड़ीघाटा में दो फुट ओवरब्रिज और एक-सब वे बनाने की है. हाल में हुई सड़क में दो स्कूली छात्रों की मौत की घटना के मद्दनेजर इस पर विचार किया जा रहा है. विधानसभा में सोमवार को मंत्री ने बताया कि कोलकाता पुलिस और विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से इस संदर्भ में प्रस्ताव आने के बाद ही फुट ओवरब्रिज निर्माण की प्रक्रिया शुरू होगी. चिंगड़ीघाटा स्थित स्टेट हाइ-वे कोलकाता मेट्रोपोलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (केएमडीए) के अधीन है. इस संदर्भ में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बातचीत भी हुई है. अथॉरिटी की निगरानी में ही फुटओवर ब्रिज और सब वे का निर्माण होगा. लोगों की जान बचाना सरकार की प्राथमिकता है.
स्थानीय विधायक ने किया मुआयना : विधाननगर के तृणमूल कांग्रेस विधायक सुजीत बोस ने फुट ओवरब्रिज के लिए प्रस्तावित जगह का मुआयना किया. उनके साथ कोलकाता पुलिस के उपायुक्त (ट्रैफिक) सुमित कुमार, विधाननगर पुलिस के उपायुक्त (खुफिया विभाग) सरबी राजकुमार आदि थे. अधिकारियों ने चिंगड़ीघाटा के दोनों किनारे तथा बाइपास और बेलियाघाटा वाले इलाके का भी जायजा लिया. फुट ओवरब्रिज की नींव कहां बनेगी? उस जगह की पहचान की जा रही है.
सूत्रों ने बताया कि उक्त इलाके में कई पाइपलाइन तथा बिजली का केबल बिछाया गया है. फुट ओवरब्रिज के निर्माण के दौरान इसे नुकसान ना पहुंचे, इस पर ध्यान दिया जा रहा है. श्री बोस ने बताया कि चिगड़ीघाटा क्रासिंग पर सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने के अलावा अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किये जायेंगे.
मृत छात्रों के घर जाएंगे विधायक सुजीत
विधायक सुजीत बोस ने बताया कि चिंगड़ीघाटा दुर्घटना में मारे गए छात्रों विश्वजीत भुंइया और संजय बणिक के परिजनों से वह शीघ्र मिलेंगे. विश्वजीत का भाई शुभजीत आठवीं का छात्र है. उसकी पढ़ाई में कोई बाधा नहीं आये इसका राज्य सरकार खयाल रखेगी. मृतकों के परिवार को हरसंभव सहायता की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें