1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. bjp mla from kaliaganj soumen roy joins tmc in presence of state minister and party leader partha chatterjee in kolkata abk

TMC में कालियागंज से जीते BJP विधायक सौमेन रॉय, बोले- ‘दीदी के साथ समय पर खड़ा नहीं होने का दुख’

कालियागंज से बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायक सौमने रॉय ने शनिवार को टीएमसी का दामन थाम लिया. इस मौके पर टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी ने जिक्र किया कालियागंज से बीजेपी की टिकट पर चुनाव जीते सौमेन रॉय तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
TMC में कालियागंज से जीते BJP विधायक सौमेन रॉय
TMC में कालियागंज से जीते BJP विधायक सौमेन रॉय
प्रभात खबर ग्राफिक्स

पश्चिम बंगाल (West Bengal Bypolls) की भवानीपुर समेत शमशेरगंज और जंगीपुर सीटों (Bhabanipur, Samserganj & Jangipur) के लिए उपचुनाव की तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग ने शनिवार को कर दिया. इसी बीच बीजेपी को बड़ा झटका भी लगा है. कालियागंज से बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायक सौमेन रॉय (Kaliaganj BJP MLA Soumen Roy) ने शनिवार को टीएमसी का दामन थाम लिया. इस मौके पर टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी (TMC Leader Partha Chaterjee) ने जिक्र किया कि कालियागंज से बीजेपी की टिकट पर चुनाव जीते सौमेन रॉय तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए हैं.

टीएमसी ज्वाइन करने वाले सौमेन रॉय के मुताबिक वो कुछ निजी कारणों से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े थे. लेकिन, उनकी आत्मा और उनका दिल हमेशा से टीएमसी से जुड़ा रहा है. उन्होंने तृणमूल कांग्रेस को सीएम ममता बनर्जी की पश्चिम बंगाल को आगे बढ़ाने के प्रयासों में सहयोग देने के लिए ज्वाइन किया है. उन्हें दुख है कि जब टीएमसी को मेरी सबसे ज्यादा जरुरत थी. वो तृणमूल कांग्रेस के साथ खड़े नहीं हो सके थे.

बताते चलें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के विधानसभा पहुंचने का रास्ता भी साफ हो गया है. आयोग ने पश्चिम बंगाल की खाली पड़ी सात में तीन विधान सभा सीटों पर मतदान का ऐलान कर दिया है. पश्चिम बंगाल में सात सीटें जंगीपुर, शमशेरगंज, खड़दह, भवानीपुर, दीनहाटा, शांतिपुर और गोशाबा खाली हैं, जिनमें भवानीपुर, शमशेरगंज और जंगीपुर सीटों पर वोटिंग होगी. उपचुनाव के लिए गजट अधिसूचना 6 सितंबर को जारी की जाएगी. इसके बाद 13 सितंबर तक नॉमिनेशन दाखिल किए जाएंगे. 30 सितंबर को वोटिंग और 3 अक्टूबर को काउंटिंग की जाएगी. मतदान की तारीखों के ऐलान के साथ ही आचार संहिता भी लागू हो गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें