1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal vidhan sabha chunav 2021 latest update asaduddin owaisi of aimim gave a shock to pirzada abbas before the wb assembly election know the reason avh

Bengal Chunav 2021 से पहले AIMIM के ओवैसी ने दिया फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास को झटका, ये है वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Chunav 2021
Bengal Chunav 2021
File Photo

Bengal Election 2021 : बंगाल में चुनावी तारीख के एलान से पहले असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) ने फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी को बड़ा झटका दिया है. बताया जा रहा है कि 25 फरवरी को ओवैसी की बंगाल दौरे के दौरान लेफ्ट और कांग्रेस दलों के साथ होने वाली बैठक में पीरजादा को नहीं बुलाया गया है. माना जा रहा है कि इस बैठक में ओवैसी अपने दल के लिए सीटों का गठबंधन कर सकते हैं. ओवैसी एक सीटों पर प्रतीकात्मक तौर पर चुनाव में उतर सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लोकसभा सांसद और एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) 25 फरवरी को बंगाल आएंगे. इस दौरान उनकी बातचीत लेफ्ट दलों के साथ संभावित है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में फुरफुरा शरीफ (furfura sharif) के पीरजादा अब्बास को नहीं बुलाया गया है.

पीरजादा को दिया था समर्थन- बताते चलें कि बिहार चुनाव में मिली जीत के बाद ओवैसी की निगाहें बंगाल चुनाव पर है. इससे पहले के दौरे के दौरान ओवैसी ने पीरजादा को समर्थन देने का एलान किया था, लेकिन अब ओवैसी के इस कदम से राज्य के सियासी गलियारों में हलचल पैदा कर दी है. बताया जा रहा है कि पीरजादा द्वारा पार्टी गठन से ओवैसी नाराज है.

गठबंधन में पीरजादा मांग रहे 80 सीट- मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन में शामिल होने के लिए पीरजादा अब्बास 80 सीटों की मांग कर रहे हैं. लेकिन लेफ्ट और कांग्रेस 40 सीटों से अधिक देने को तैयार नहीं है. बताया जा रहा कि बंगाल के 120 सीटों पर फुरफुरा शरीफ का असर है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें