1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news fire in taratala electronics warehouse many items were burnt

Bengal News: तारातला के इलेक्ट्रॉनिक्स गोदाम में लगी आग, कई सामान हुए जल कर खाक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आग को बुझाते दमकल कर्मी
आग को बुझाते दमकल कर्मी
प्रभात खबर.

कोलकाता: तारातला इलाके में बुधवार को इलेक्ट्रॉनिक्स गुड्स के एक गोदाम में आग लगने से अफरा-तफरी मच गयी. पूरा इलाका काले धुएं के गुबार से भर गया. बुधवार को तारातला रोड इलाके के उक्त गोदाम में आग लगी.

स्थानीय लोगों से सूचना पाकर दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुटे. अग्निशमन के लिए बारी-बारी से आठ इंजन मौके पर बुलाये गये. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गोदाम से धुआं निकलता देखा गया. कुछ ही देर में काले धुएं से पूरा इलाका भर गया. गोदाम के पास काला धुआं इतना ज्यादा था कि आग के स्रोत का पता नहीं चल रहा था.

काफी मशक्कत के बाद आग के स्रोत का पता लगा और फिर गोदाम के अंदर चारों ओर से पानी की बौछार मारी गयी.अग्निकांड से गोदाम को भारी नुकसान पहुंचा है. गोदाम में रखे ढेर सारे इलेक्ट्रॉनिक्स के सामान जल कर राख हो गये. घटनास्थल की प्राथमिक जांच के बाद दमकलकर्मियों ने आशंका जतायी कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी होगी. शाम पांच बजे तक वहां की स्थिति सामान्य हो गयी. स्थानीय वार्ड कोऑर्डिनेटर अनवर खान ने बताया कि मंत्री फिरहाद हकीम ने घटना की जानकारी मिलते ही दमकल से संपर्क कर आग बुझाने की प्रक्रिया को तेज करायी, जिससे करीब डेढ़ घंटे में ही आग नियंत्रित हो गयी.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें