1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news covid health center opens at asansol station passengers get information about covid

आसनसोल स्टेशन पर खुला कोविड हेल्थ सेंटर, यात्रियों को मिलेगी जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आसनसोल स्टेशन पर खुला कोविड हेल्थ सेंटर, यात्रियों को मिलेगी कोविड को लेकर जानकारी
आसनसोल स्टेशन पर खुला कोविड हेल्थ सेंटर, यात्रियों को मिलेगी कोविड को लेकर जानकारी
Social Media

आसनसोल: कोविड के बढ़ते खतरे को लेकर आसनसोल स्टेशन पर सतर्कता बढ़ा दी गयी है. यहां आनेवाले यात्रियों को कोविड को लेकर पूरी जानकारी मिल सके, इसे लेकर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर एक हेल्थ सेंटर लगाया गया है. इस सेंटर की देखरेख रेलवे सुरक्षा बल के जवान कर रहे हैं. आसनसोल रेल मंडल के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त चंद्र मोहन मिश्रा ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि देश में कोरोना फिर से पैर पसार रहा है. इसे देखते हुए हमलोग सतर्क हैं. स्टेशन पर कोई यात्री बाहर से आता है तो इस सेंटर से उसे हर तरह की जानकारी मिल जायेगी.

मसलन ऑक्सीजन कहां मिलेगा, अस्पताल कहां हैं, दवा कहां मिलेगी, कोविड टेस्ट कहां होता है, ब्लड डोनर कहां मिलेंगे, यह सभी जानकारी उन्हें दी जायेगी. उन्होंने कहा कि मास्क नहीं पहननेवाले यात्रियों पर कार्रवाई की जायेगी. गरीबों को सैनिटाइजर व मास्क हमलोग उपलब्ध करायेंगे. सेंटर में 70 यात्री पहुंचे थे. उन्हें जरूरी जानकारी मुहैया करायी गयी.

वहीं इधर, अलीपुरदुआर जिले में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसके तहत प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी लोगों को जागरूक करते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील कर रहे हैं. गुरुवार को कालचीनी के प्रखंड अधिकारी प्रशांत बर्मन कालचीनी थाना के पुलिस अधिकारियों के साथ सड़क पर घूम-घूम कर लोगों को जागरूकत करते हुए नजर आये.

इस दौरान उन्होंने सड़क से गुजरने वाले लोगों को मास्क पहनने, दैहिक दूरी का पालन करने की अपील की. साथ ही दुकानदारों और ग्राहकों से भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का निवेदन किया. इस दौरान बिना मास्क के घूमनेवाले लोगों को अधिकारियों ने फटकार भी लगायी है. शाम में बीडीओ व पुलिस अधिकारियों ने हैमिल्टनगंज इलाके में जागरूकता अभियान चलाया है.

इस विषय में बीडीओ प्रशांत बर्मन ने बताया कि कोरोना वायरस भयावह रूप लेता जा रहा है. लेकिन हमने अपने क्षेत्र के बाजारों में देखा कि लोगों के पास मास्क तो है लेकिन उसे वह पॉकेट में रख घूम रहे हैं. लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने को कहा गया.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें