1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news central armed police force deployed in bengal before fourth phase elections

Bengal News: चौथे चरण के चुनाव से पहले बंगाल में तैनात की गयी CAPF की नयी कंपनियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चौथे चरण के चुनाव से पहले  बंगाल में तैनात की गयी CAPF की नयी कंपनियां
चौथे चरण के चुनाव से पहले बंगाल में तैनात की गयी CAPF की नयी कंपनियां
Representational Pic

कोलकाता: विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के चुनाव से पहले यहां सीएपीएफ की और 200 कंपनियां आनेवाली हैं. अब तक बंगाल में सीएपीएफ की 800 कंपनियां तैनात हैं. और 200 कंपनी आने के बाद बंगाल के विधानसभा चुनाव में सीएपीएफ की कुल एक हजार कंपनियां हो जायेंगी.

यह जानकारी देते हुए राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी आरिज आफताब ने बताया कि आठ अप्रैल से पहले ही बंगाल में सीएपीएफ की 200 कंपनियां पहुंच जायेंगी. जिन इलाकों में चुनाव संपन्न हो जा रहे हैं, वहां भी केंद्रीय बल के जवान तैनात रहेंगे, ताकि अप्रिय घटनाएं ना हों.

चुनाव आयोग के अनुसार जिन जिलों में मतदान होगा, वहां CAPF और राज्य पुलिस कर्मियों दोनों की पर्याप्त संख्या होगी. इसी तरह, पिछले चरण में, CAPF कर्मियों को मतदान केंद्रों के अंदर और 100 मीटर के दायरे में तैनात किया जाएगा.

इधर, चौथे चरण में ज्यादा सीटों पर चुनाव होना है. इसलिए सीएपीएफ की 200 कंपनियां आठ अप्रैल तक आ जायेंगी. मालूम रहे कि बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, जिसमें पहला चरण का मतदान हो गया है. दूसरा चरण की वोटिंग फिलहाल चल रही है. फिर छह अप्रैल को तीसरे चरण में 31 सीटों पर और उसके बाद 10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर चुनाव होगा. इसके बाद 17 अप्रैल को पांचवें चरण में सर्वाधिक 45 सीटों पर मतदान होगा.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें