1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news after mochipara rs 1995 lakh unaccounted money seized from girish park an arrest

मोचीपाड़ा के बाद अब गिरीश पार्क से 19.95 लाख के बेहिसाबी रुपये जब्त, एक अरेस्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मोचीपाड़ा के बाद अब गिरीश पार्क से 19.95 लाख के बेहिसाबी रुपये जब्त, एक अरेस्ट
मोचीपाड़ा के बाद अब गिरीश पार्क से 19.95 लाख के बेहिसाबी रुपये जब्त, एक अरेस्ट
Prabhat Khabar

कोलकाता: राज्य में विधानसभा चुनाव के दौरान महानगर से बेहिसाबी रुपये बरामद होने का सिलसिला जारी है. बीते दिनों मोचीपाड़ा के बाद गुरुवार को कोलकाता पुलिस के फ्लाइंग स्क्वायड (एफएस) के सदस्यों ने गुप्त जानकारी के आधार पर जोड़ासांको विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत गिरीश पार्क इलाके से 19.95 लाख बेहिसाबी रुपये संग एक युवक को गिरफ्तार किया है.

पकड़े गये आरोपी का नाम शेख आबिद आलम (32) है. उसे गिरीश पार्क क्रॉसिंग के पास से गिरफ्तार किया गया. उसके पास जब्त रुपये में 500 और 200 रुपये के नोट शामिल हैं. इसके एक दिन पहले, मोचीपाड़ा इलाके से 33.87 लाख रुपये के साथ पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया था. पुलिस का प्राथमिक अनुमान है कि हवाला के जरिये यह रुपये मंगवाये गये होंगे.

डीसी (सेंट्रल) रूपेश कुमार ने बताया कि गुरुवार दोपहर को उन्हें खबर मिली थी कि एक युवक गिरीश पार्क इलाके में संदिग्ध स्थिति में देखा गया है. इस जानकारी के बाद तुरंत फ्लाइंग स्क्वाड की टीम वहां पहुंची और युवक को पकड़कर उससे पूछताछ शुरू की. इस बीच, उसके पास मौजूद बैग की जांच करने पर अंदर से 19 लाख 95 हजार रुपये मिले.

युवक ने बताया कि वह स्वर्ण कारीगर है. सोना खरीदने के लिए वह यह रुपये लेकर आया था, लेकिन वह पुलिसकर्मियों को इससे संबंधित कोई कागजात नहीं दिखा पाया. इसके बाद युवक को गिरफ्तार करने का फैसला लिया गया. पुलिस की तरफ से राज्य चुनाव आयोग के साथ आयकर विभाग को इस गिरफ्तारी की सूचना दे दी गयी है.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें