1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election news before the fifth phase elections the flying squad team registered a total of 31 cases

Bengal News: पांचवे चरण के चुनाव से पहले FST ने कुल 31 मामले किये दर्ज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फ्लाइंग स्क्वॉड टीम
फ्लाइंग स्क्वॉड टीम
Social Media

आसनसोल: पश्चिम बर्दवान जिले के नौ विधानसभा क्षेत्रों में तैनात अलग-अलग फ्लाइंग स्क्वॉर्ड टीम (एफएसटी) के सदस्यों ने 26 फरवरी को चुनाव घोषणा होने के बाद तक विभिन्न इलाकों में अभियान चलाकर कुल 31 मामले थानों में दर्ज कराया. इस अभियान में कुल छह फायर आर्म्स, 167 बोतल विदेशी शराब, 536 लीटर देशी शराब, 4.20 लाख रुपये नकदी, दो बाइक और 4.8 किलो गांजा जब्त किया है.

इनसे जुड़े कुल 31 मामले दर्ज हुए हैं. जिसमें अकेले कुल्टी विधानसभा क्षेत्र से जुड़े 26 मामले, चार बाराबनी विधानसभा क्षेत्र और एक आसनसोल साउथ विधानसभा क्षेत्र का है. अधिकारियों के अनुसार सूचना के आधार पर अभियान चलाकर यह सारी सामग्रियां जब्त की है और थानों में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने को लेकर चुनाव आयोग के निर्देश पर जिले के नौ विधानसभाओं में कुल 30 एफएसटी की टीम तैनात की गयी है. हर विधानसभा क्षेत्र में तीन-तीन करके कुल 27 टीम तैनात है.

तीन टीम को रिजर्व में रखा गया. किसी भी प्रकार की शिकायत पर यह टीम तुरंत पहुंचती है और शिकायत का निष्पादन कर अपनी रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी और क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी के सर्च चुनाव आयोग के एप पर भेज देती है. इस टीम में एक मजिस्ट्रेट और पुलिस की अधिकारी भी रहते हैं.

विभिन्न जगहों से मिली शिकायतों के आधार पर इस टीम ने अभियान चलाकर उक्त सामग्री जब्त की. जिसका उपयोग निष्पक्ष चुनाव होने में बाधक बन सकता था. टीम के सदस्य हर समय ड्यूटी पर तैनात रहते हैं. शिकायत की सूचना मिलते ही 100 मिनट के अंदर निष्पादन कर रिपोर्ट देना होता है.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें