1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election latest news demand for transport workers fare for vehicles put on election duty should be increased

Bengal News: चुनाव आयोग से वाहनों का किराया, ड्राइवर-हेल्पर का मेहनताना बढ़ाने की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bengal election news
bengal election news
prabhat khabar

कोलकाता: बस व ट्रक मालिक संगठनों ने चुनाव आयोग से चुनावी ड्यूटी करने वाले अपने वाहनों का किराया और परिवहनकर्मियों का मेहनताना बढ़ाने की मांग की है. वेस्ट बंगाल बस-मिनी बस ओनर्स एसोसिएशन, मिनी बस ऑपरेटर्स कोआर्डिनेशन कमेटी, फेडरेशन ऑफ ट्रक एंड वेस्ट बंगाल कांट्रैक्ट कैरेज ओनर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने इस बाबत शनिवार को राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी आरिज आफताब के कार्यालय जाकर ज्ञापन सौंपा.

इसके बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा ‘हमें तीसरे चरण के मतदान तक इंतजार करने को कहा गया है. चौथे चरण से भाड़ा बढ़ाये जाने का आश्वासन दिया गया है. कहा गया है कि हमारे आवेदन की फाइल को दिल्ली स्थित केंद्रीय चुनाव आयोग के कार्यालय भेज दिया गया है. 20 फीसदी वृद्धि का प्रस्ताव भेजा गया है. सबका खर्च बढ़ा है तो हमारा खर्च क्यों नहीं बढ़ेगा? हम नौ को फिर यहां आयेंगे.’

इस विषय वेस्ट बंगाल बस-मिनी बस ओनर्स एसोसिएशन के महासचिव प्रदीप नारायन बोस ने बताया कि परिवहनकर्मियों को पिछले पांच वर्षों से 170 रुपये की दैनिक खुराकी मिलती आ रही है. चुनाव आयोग से इसे बढ़ाये जाने की मांग की गयी है. इन संगठनों की ओर से कहा गया है कि तेल का दाम 65 से 84 रुपये प्रति लीटर हो गया है. चौथे चरण तक अगर किराया बढ़ोतरी नहीं की गयी और परिवहनकर्मी चुनावी ड्यूटी पर नहीं जाये तो इसके लिए हम जिम्मेदार नहीं होंगे.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें