1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 tmc leader firhad hakim attacks bjp over several issues mamata banerjee abhishek banerjee

Bengal Election 2021: TMC नेता फिरहाद हकीम का BJP पर तंज, बोले- हम जुमलेबाजों की जमात नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मंत्री फिरहाद हकीम
मंत्री फिरहाद हकीम
Twitter

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस की तरफ से चुनाव मैदान में उतरे राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम कोलकाता पोर्ट इलाके में पार्टी के उम्मीदवार हैं. सोमवार को उन्होंने यहां कहा कि उनकी पार्टी जुमलाबाज नहीं है. उनके मुताबिक, वे लोगों जो भी वादे करते हैं, उन्हें निभाते हैं. उन्होंने कहा कि उनकी नेता और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जिस प्रकार विकास का काम किया है, उसे देखते हुए जनता तृणमूल के साथ है और यहां तीसरी बार भी उनलोगों की सरकार बनेगी.

बाहरी-भीतरी पर उन्होंने कहा कि यहां बाहर के लोग आकर तरह-तरह के वादे करते हैं, जो कभी पूरे नहीं हो सकते. ऐसे लोग बाहर से आते हैं और फिर वापस भी चले जाते हैं. उन्होंने कहा कि उनलोगों की सरकार लगातार जनता की सेवा में लगी रही है.

फिरहाद हकीम ने कहा कि उनलोगों का किसी से कोई बैर नहीं है. वो लोग सबको साथ लेकर चलने वाले हैं. उन्होंने कहा कि उनलोगों के लिए सभी धर्मों को मानने वाले उनके अपने हैं. वह कोलकाता पोर्ट विधानसभा क्षेत्र में भू-कैलाश शिव मंदिर व महावीरतला इलाके के लोगों से संवाद कर रहे थे.

हकीम को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी सहयोगी के रूप में देखा जाता है. उन्होंने हाल ही में ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन के एक हिस्से के रूप में सीएम को स्कूटर पर बिठाकर सुर्खियों में आए थे. ममता बनर्जी के साथ उन्हें भी देखा गया था, जब वह इस महीने की शुरुआत में कोलकाता के एक अस्पताल से नंदीग्राम में आई चोटों के इलाज के बाद व्हीलचेयर पर आई थीं. 33 वर्षीय अभिषेक, सीएम बनर्जी के भतीजे के समर्थन में, हकीम की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने टीएमसी की तीखी आलोचना की है जिसे वह वंशवाद की राजनीति कहते हैं.

अभिषेक 66 वर्षीय सीएम के अलावा सत्तारूढ़ पार्टी के मुख्य प्रचारक हैं और उन्हें उनके उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता है. लोकसभा का सदस्य, साथ ही वह TMC की युवा शाखा के अध्यक्ष भी हैं. हकीम के दामाद ने टिकट के लिए विचार नहीं किए जाने के बाद हाल ही में टीएमसी छोड़ दिया. इस पर हकीम ने कहा, मैं उनके नाम की सिफारिश करके एक अनैतिक चीज की अनुमति नहीं दे सकता.

Posted By - Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें