1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 latest news kolkata police are monitoring from drones during polling today

Bengal Election 2021: ड्रोन से निगरानी, QRT टीम रहेगी एक्टिव...मतदान के दौरान कोलकाता पुलिस की ये है तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आज मतदान के दौरान कोलकाता पुलिस करेगी ड्रोन से निगरानी
आज मतदान के दौरान कोलकाता पुलिस करेगी ड्रोन से निगरानी
Prabhat Khabar

कोलकाता: राज्य में हो रहे विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को 31 सीटों के लिए मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. इसमें दक्षिण 24 परगना स्थित कैनिंग (पूर्व) विधाननसभा सीट के कुछ हिस्से कोलकाता पुलिस के कोलकाता लेदर कॉम्प्लेक्स (केएलसी) थाना इलाके में पड़ने के कारण कोलकाता पुलिस की तरफ से वहां सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं.

कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (मुख्यालय) शुभंकर सिन्हा सरकार ने बताया कि 14 पोलिंग सेंटर स्थित 30 बूथ कोलकाता पुलिस के दायरे में आने के कारण वहां शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं.

इलाके में हर एक गतिविधि पर ड्रोन की मदद से नजर रखी जा रही है. हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए आरटी मोबाइल यूनिट, तीन सेक्टर मोबाइल यूनिट, दो हेवी रेडियो फ्लाइंग स्क्वाड (एचआरएफएस) की टीम और क्विक रेस्पांस टीम (क्यूआरटी) की तीन यूनिट रविवार रात से विभिन्न इलाकों में गश्त लगा रही है.

जिन-जिन पोलिंग सेंटर में मतदान होने हैं, उन इलाकों में प्रवेश करने के लिए आठ जगहों पर नाका चेकिंग व 10 जगहों पर पुलिस पिकेट बना कर आने-जानेवालों पर नजर रखी जा रही है. केएलसी थाने से 20 साइकिल पर पुलिसकर्मी लगातार विभिन्न गलियों में गश्त लगा रहे हैं. शरारती तत्वों को तुरंत गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया है.

Posted by - Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें