1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 bjp worker found hanging in the garden suspected he was murder in bardhaman bengal

पूर्वी बर्दवान के बगीचे में फंदे से लटका मिला BJP कार्यकर्ता का शव, हत्या की आशंका, इलाके में तनाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्वी बर्दवान के बगीचे में फंदे से लटका मिला BJP कार्यकर्ता का शव, हत्या की आशंका, इलाके में तनाव
पूर्वी बर्दवान के बगीचे में फंदे से लटका मिला BJP कार्यकर्ता का शव, हत्या की आशंका, इलाके में तनाव
Prabhat Khabar

पानागढ़ (मुकेश तिवारी): पूर्वी बर्दवान जिले के कालना थानांतर्गत कामारपाड़ा में एक बीजेपी कार्यकर्ता का फंदे से झूलता शव बरामद होने से इलाके में सनसनी फैल गयी. आरोप है हत्या कर शव को फंदे से लटकाया गया है. मृतक का नाम अखिल प्रमाणिक (45) है. घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गयी. शव को पोस्टमार्टम के लिए कालना महकमा अस्पताल में ले जाया गया है. इस घटना के बाद इलाके के बीजेपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों में नाराजगी देखी गयी.

वहीं पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिकत मृतक का नाम अखिल प्रमाणिक (45) है. सोमवार सुबह घर के बगल के बगीचे में पेड़ से फंदे से लटकता हुआ बीजेपी कार्यकर्ता का शव बरामद किया गया. इस घटना को लेकर बीजेपी समर्थकों का आरोप है टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया है. दूसरी तरफ, टीएमसी ने इन आरोपों से इनकार किया. साथ मृतक को बीजेपी कार्यकर्ता स्वीकार करने में भी टीएमसी ने आपत्ति जतायी है.

घटना को लेकर मृतक के भाई देबू प्रमाणिक का आरोप है, टीएमसी कार्यकर्ता पिछले कुछ महीनों से उसे और उसके भाई अखिल प्रमाणिक को धमकी दे रहे थे. देबू का आरोप है, टीएमसी ने उसके भाई की हत्या की है. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, अखिल रविवार देर रात घर से निकला था. मगर रात को अखिल घर वापस नहीं आया. सोमवार सुबह तक भी अखिल जब घर नहीं पहुंचा तब उसकी पत्नी और भाई उसकी तलाश में निकले. तभी उन्होंने अखिल का शव घर से दो सौ से तीन सौ मीटर दूर पेड़ से झूलता हुआ पाया.

शव पेड़ से झूल रहा था पर उसके पैर जमीन को छू रहे थे. खून की कुछ बूंदें भी जमीन पर गिरी हुई थी .यह देखकर अखिल के परिवार और भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है अखिल की हत्या की गयी है और उसके शरीर को पेड़ से लटका दिया गया है. स्थानीय बीजेपी नेता सुशांत पांडे ने कहा, हम इस घटना की सीबीआई जांच और दोषियों को सजा देने की मांग कर रहे हैं. दूसरी तरफ बीजेपी कैंडिडेट विश्वजीत कुंडू भी मौके पर पहुंचे.

बीजेपी कैंडिडेट विश्वजीत कुंडू ने कहा, राज्य में बीजेपी की सरकार आने पर इस मामले की उचित जांच की जायेगी. उन्होंने आगे कहा पार्टी मृतक कार्यकर्ता के परिवार का ख्याल रखेगी. दूसरी ओर, कालना 2 ब्लॉक के टीएमसी अध्यक्ष प्रणव रॉय ने दावा किया वह व्यक्ति लंबे समय से बीमारी से पीड़ित था. बीमारी की वजह से वह काफी कष्ट में था और दर्द नहीं सह पाने के कारण उसने आत्महत्या कर ली है.

प्रणव रॉय ने यह भी कहा, अखिल को कभी बीजेपी की रैली में नहीं देखा. शायद वह एक समर्थक था. शव के पोस्टमार्टम से ही पता चल जायेगा, ये हत्या है या आत्महत्या. मालूम हो कि रविवार की सुबह ही नदिया जिले की चकदह में बीजेपी कार्यकर्ता का खून से लथपथ शव बरामद किया गया था. कथित तौर पर उसे पीट-पीटकर मार डाला गया था. बीजेपी ने इस घटना के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया था.घटना के 24 घंटे के बाद एक और बीजेपी कार्यकर्ता का शव बरामद किया गया.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें